Home /News /business /

MSME को लोन देने के लिए SBI और कैपरी ग्लोबल कैपिटल ने की साझेदारी

MSME को लोन देने के लिए SBI और कैपरी ग्लोबल कैपिटल ने की साझेदारी

 CGCL और SBI का लक्ष्य शुरू में पूरे भारत में 100+ टच पॉइंट्स में MSME ऋण वितरित करना है.

CGCL और SBI का लक्ष्य शुरू में पूरे भारत में 100+ टच पॉइंट्स में MSME ऋण वितरित करना है.

इस सहयोग के माध्यम से, CGCL और SBI का लक्ष्य शुरू में पूरे भारत में 100+ टच पॉइंट्स में MSME ऋण वितरित करना है। इस व्यवस्था के तहत ऋण वितरण दिसंबर 2021 से शुरू होगा. इस समझौते पर आरबीआई (RBI) द्वारा नवंबर 2020 में जारी किए गए दिशा-निर्देशों के तहत हस्ताक्षर किए गए. एसबीआई से पहले कैपरी ग्लोबल कैपिटल (Capri Global Capital-CGCL) ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ ऋण समझौता किया था.

अधिक पढ़ें ...

    State Bank of India News: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और गैर बैंकिंग वित्त कंपनी कैपरी ग्लोबल कैपिटल (Capri Global Capital-CGCL) ने लघु, कुटीर एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई- MSME) को ऋण मुहैया कराने के लिए साझेदारी की है.

    इस साझेदारी के माध्यम से सीजीसीएल (CGCL) और एसबीआई (SBI) लक्ष्य पूरे भारत में 100+ टच पॉइंट्स में MSME ऋण वितरित करना है. इस व्यवस्था के तहत ऋण वितरण दिसंबर 2021 से शुरू होगा.

    इस सहयोग के माध्यम से, CGCL और SBI का लक्ष्य शुरू में पूरे भारत में 100+ टच पॉइंट्स में MSME ऋण वितरित करना है. इस व्यवस्था के तहत ऋण वितरण दिसंबर 2021 से शुरू होगा. इस समझौते पर आरबीआई (RBI) द्वारा नवंबर 2020 में जारी किए गए दिशा-निर्देशों के तहत हस्ताक्षर किए गए.

    LIC कोटक महिंद्रा बैंक में बढ़ाएगी अपनी हिस्सेदारी, RBI से मिली मंजूरी

    इस सहयोग से एमएसएमई को ब्याज की प्रतिस्पर्धी दर पर सहज ऋण मुहैया कराने में मदद मिलेगी.

    दोनों संस्थाओं के बीच हुए समझौते के तहत एमएसएमई सेक्टर को 10 लाख रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक का सुरक्षित लोन मुहैया कराया जाएगा. इस ऋण व्यवस्था टियर-टू और टियर-थ्री बाजारों में संभावित MSME ग्राहकों को लोन हासिल करने में सुविधा रहेगी.

    एसबीआई से पहले कैपरी ग्लोबल कैपिटल (Capri Global Capital-CGCL) ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ ऋण समझौता किया था. सहयोग के माध्यम से कैपरी ग्लोबल कैपिटल और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का लक्ष्य पूरे भारत में 100+ टच पॉइंट पर एमएसएमई ऋण वितरित करना है.

    शेयर बाजार में इस स्टॉक्स का चला जादू, निवेशक बन गए करोड़पति

    कैपरी ग्लोबल कैपिटल के एमडी राजेश शर्मा ने कहा कि वे भारतीय स्टेट बैंक के साथ साझेदारी करके खुश हैं. उन्होंने कहा कि इस साझेदारी के माध्यम से, उद्देश्य आसान, सुविधाजनक और कुशल ऋण समाधान प्रदान करके समाज के एक बड़े वर्ग तक पहुंचना और उन्हें वित्तीय विकास में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बनने के लिए सशक्त बनाना है.

    कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (सीजीसीएल) एमएसएमई लोन और अफोर्डेबल हाउसिंग फाइनेंस में काम करता है.

    Tags: Bank, Sbi, SBI loan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर