Home /News /delhi-ncr /

Delhi Police: स्‍पेशल सेल ने मणिपुर से दबोचा 40 करोड़ की ड्रग्‍स का मास्‍टरमाइंड, खोले ड्रग सप्‍लाई के ये खुफ‍िया राज

Delhi Police: स्‍पेशल सेल ने मणिपुर से दबोचा 40 करोड़ की ड्रग्‍स का मास्‍टरमाइंड, खोले ड्रग सप्‍लाई के ये खुफ‍िया राज

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करी का गैंग चलाने वाले मास्टरमाइंड को मणिपुर से गिरफ्तार क‍िया है.(सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करी का गैंग चलाने वाले मास्टरमाइंड को मणिपुर से गिरफ्तार क‍िया है.(सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Crime: द‍िल्‍ली पुल‍िस की स्‍पेशल सेल ने फरार ड्रग सप्‍लायर मास्‍टरमाइंड मोहम्मद कासिम अली को मण‍िपुर से ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है. उसके दो साथियों को प‍िछले साल 10 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था. इस हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 40 करोड़ रुपए है. गि‍रफ्तार आरोपी पहले मणिपुर पुलिस में सिपाही था. इस मामले में अदालत ने उसे भगोड़ा भी घोषित क‍िया हुआ था. गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम पुलिस की तरफ से घोषित था.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में ड्रग्‍स, हेरोइन, गांजा और दूसरे मादक पदार्थों की तस्‍करी रोकने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) पूरी तरह से मुस्‍तैद है. और पकड़े गए आरोप‍ियों के नेटवर्क का भी तेजी से पता लगा रही है ज‍िससे क‍ि इस गोरखधंधे का सफाया क‍िया जा सके. इसके ल‍िए वह अन्‍य राज्‍यों की पुल‍िस के साथ भी बेहतर तालमेल बनाकर ड्रग तस्‍करों (Drug peddler) को धरदबोचने का काम कर रही है. ताजा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करी (Drugs Smuggling) का गैंग चलाने वाले मास्टरमाइंड को मणिपुर से गिरफ्तार क‍िया है. स्‍पेशल सेल की टीम आज ही उसको दिल्ली लेकर आई है.

    स्‍पेशल सेल के अध‍िकार‍ियों के मुताबि‍क मण‍िपुर (Manipur) से ग‍िरफ्तार आरोपी की पहचान मोहम्मद कासिम अली के रूप में की गई है. उसके दो साथियों को 10 किलो हेरोइन (Heroin) के साथ बीते साल स्पेशल सेल (Special Cell) द्वारा गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था. आरोपी गाड़ी में खुफिया केबिन बनाकर उसमें ड्रग्स छिपाकर दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में सप्लाई करते थे.

    ये भी पढ़ें: Ganja Seized: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने नंद नगरी इलाके में गांजा तस्‍कर दबोचा, 10 क‍िलो गांजा भी बरामद

    स्‍पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन के मुताब‍िक सेल की एसटीएफ ड्रग्स तस्करी को लेकर लगातार काम कर रही थी. बीते साल उनकी टीम को सूचना मिली कि मणिपुर का रहने वाला अली ड्रग्स की तस्करी में लिप्त है. वह गुवाहाटी, दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल, दिल्ली और यूपी में तस्करों के जरिए ड्रग्स भिजवाता है. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छानबीन करते हुए मोहम्मद इकबाल खान और मोहम्मद इशाक को गिरफ्तार किया था. वह दिल्ली में ड्रग सप्लाई करने के लिए आये थे.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल ने जब्‍त की 106 करोड़ रुपये की हेरोइन, एक तस्‍कर गिरफ्तार

    पुलिस टीम ने इनके पास से 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 40 करोड़ रुपए है. इनमें से 2 किलो ड्रग्स आरोपियों ने गाड़ी में खुफिया केबिन के अंदर छुपा कर रखी थी. इस बाबत एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) का मामला दर्ज किया गया था.

    पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अली का पूरा नाम मोहम्मद कासिम अली है. वह मणिपुर का रहने वाला है. वह पहले मणिपुर पुलिस में सिपाही था. इस मामले में अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था. उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम पुलिस की तरफ से घोषित था. उसकी तलाश में इंस्पेक्टर कृष्ण कादयान की देखरेख में एसआई बिजेंदर और परविंदर की टीम काम कर रही थी.

    उन्हें पता चला कि वह म्यांमार बॉर्डर के पास ड्रग्स की डील करने गया है. इस जानकारी पर 23 नवंबर की दोपहर पुलिस ने छापा मारकर उसे कार में जाते समय पकड़ लिया. पूछताछ में उसने यह कबूल किया कि 2020 में पकड़ी गई 10 किलो हेरोइन उसकी थी. इसे नाजिम को सप्लाई करने के लिए उसने भेजा था. उसे पुलिस टीम दिल्ली लेकर आ गई है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi police, Delhi Police Special Cell, Drug peddler, Special cell

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर