लाइव टीवी

Lockdown में काम आ गई DD National की ये तरकीब, रच दिया इतिहास, बना नं. 1 चैनल

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 4:07 PM IST
Lockdown में काम आ गई DD National की ये तरकीब, रच दिया इतिहास, बना नं. 1 चैनल
डीडी नेशनल ने रचा इतिहास

दूरदर्शन (Doordarshan) ने 'रामायण' (Ramayan) और 'महाभारत' (Mahabharat) के साथ टीवी पर बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान टीवी चैनल डीडी नेशनल (DD Nationa) ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं. लॉकडाउन में अपनी सुरक्षा के लिए घरों में बंद दर्शकों के मनोरंजन का खास इंतजाम करते हुए दूरदर्शन ने हाल ही में कई मशहूर टीवी शोज दोबारा रिलीज किए. शुरुआत 'रामायण' (Ramayan) और 'महाभारत' (Mahabharat) से हुई. इन दोनों टीवी शो को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला था. इन शोज के जरिए लोगों को पुराना दौर याद आ गया. दर्शकों को ये सरप्राइज बहुत पसंद आया, यही कारण है कि दूरदर्शन ने हाल ही में बड़ा इतिहास रच दिया है.

दरअसल, ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानी 'बार्क' ने 28 मार्च से 3 अप्रैल तक 13वें हफ़्ते में सबसे ज्यादा देखे गए टीवी चैनल्स की रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट के मुताबिक डीडी नेशनल को इस 28 मार्च से 3 अप्रैल तक 1.5 मिलियन से अधिक इम्प्रेशंस मिले हैं. हैरानी वाली बात है कि ये इम्प्रेशंस सभी जॉनर के चैनल्स से काफी ज्यादा है. यानी सभी चैनलों को पछाड़ते हुए डीडी नेशनल नंबर 1 टीवी चैनल बन चुका है. ये किसी इतिहास रचने से कम बड़ी उपलब्धि नहीं है.





इसके साथ ही टॉप 10 में आये दूसरे चैनल्स की बात करें तो दूसरे स्थान पर 1.3 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ 'सन टीवी' है, तीसरे पर 1.1 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ 'दंगल' चैनल रहा. चौथे स्थान पर 'सोनी सब', पांचवें पर 'सोनी मिक्स', छठवें पर 'बिग मैजिक', सातवें पर 'ज़ी सिनेमा', आठवें पर 'स्टार गोल्ड', नौंवें पर 'निक' और दसवें स्थान पर 'ईटीवी तेलुगु' रहा.

वहीं बात करें डीडी नेशनल की तो इस चैनल को सबसे ज्यादा इंप्रेशन मिलने के कारण 'रामायण' और 'महाभरत' जैसे शोज को मानें तो गलत नहीं होगा. लॉकडाउन के दौरान इन शोज का सोशल मीडिया पर भारी क्रेज देखा गया. इन सीरीज की सफलता को देखते हुए ही दूरदर्शन ने अब 'शक्तिमान' और 'चाणक्य' भी दोबारा रिलीज कर दिए हैं. दूरदर्शन के लिए पुराने शोज दोबारा रिलीज करने की तरकीब किसी वरदान से कम साबित नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- जया बच्चन के 72वें जन्मदिन पर छोटी बहन ने बताए बचपन के दिलचस्प किस्से

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 3:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading