लाइव टीवी

अनिल विज के पास पहुंची महिला, बोली- मैंने की थी पति की हत्या, मुझे फांसी की सजा दो
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: December 24, 2019, 2:37 PM IST
अनिल विज के पास पहुंची महिला, बोली- मैंने की थी पति की हत्या, मुझे फांसी की सजा दो
अनिल विज के पास पहुंची महिला ने की ये मांग

लगभग 2 साल बीत जाने के बाद अब महिला को अपने किये पर पछतावा हुआ तो महिला ने हरियाणा (Haryana) के गृह मंत्री (Home Minister) के सामने पहुंचकर फांसी और जेल (Jail) की मांग की है.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा (Haryana) के अंबाला (Ambala) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप सन्न रह जायेंगे. गृह मंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) के दरबार में आई एक महिला ने विज के सामने अपना गुनाह कुबूल किया तो वहां खड़े सभी व्यक्ति हैरान रह गए. ये गुनाह भी कोई छोटा अपराध नहीं बल्कि महिला के पुलिसकर्मी पति की मौत से जुड़ा था. दरअसल महिला ने विज को लिखित चिट्ठी देकर बताया कि उसके पति की मौत उसकी वजह से हुई थी क्योंकि उसने अपने पति को बांध दिया था. अनिल विज के दरबार में पहुंची महिला ने अब खुद को सजा दिए जाने की मांग की है.

महिला की चिट्ठी पढ़कर खुद अनिल विज भी हैरान रह गये और मौके पर खड़े DSP को तुरंत एक्शन लेने के आदेश दे दिए. दरअसल इस चिट्ठी में महिला ने अपना गुनाह कुबूल किया था. महिला ने जो चिट्ठी अनिल विज को दी उसमे साफ़ साफ़ लिखा है कि महिला और उसके पति जो पुलिस में थे. दोनों के बीच झगड़ा रहता था और पति की मौत के दिन महिला ने अपने पति को चुन्नी (दुपट्टे) से बांध दिया था.

इसके बाद उसके पति की तबियत बिगड़ गई थी तो उसे नागरिक अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में सांस की नली में कचरा फंस जाने कारण रोहताश की मौत हो गई.

महिला द्वारा लिखा गया पत्र


पत्नी को मिलती थी पति की पेंशन

रोहताश की मौत के बाद पत्नी सुनीता को लगातार पेंशन मिलती रही, लेकिन उसे अपनी गलती का अहसास हुआ और वो सोमवार गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंची. इस दौरान उसने उनके सामने रोते-बिलखते पूरा राज खोल दिया तथा विज से कहा कि पति की हत्या के लिए उसे सजा दी जाए.

दो साल बीत जाने बाद हुआ पछतावालगभग 2 साल बीत जाने के बाद अब महिला को अपने किये पर पछतावा हुआ तो महिला ने हरियाणा के गृह मंत्री के सामने पहुंचकर फांसी और जेल की मांग की है. जिसके बाद अनिल विज ने मौके पर खड़े DSP को तुरंत महिला पर कार्रवाई करने को कहा.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी महिला

फिलहाल महिला पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस ने महिला के कुबूलनामे के आधार पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है. जानकारी देते हुए SHO ने बताया कि महिला की चिट्ठी के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. अपने पति की मौत का खुद को जिम्मेदार महिला को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा. जहां से देखना होगा की फांसी या जेल की मांग कर रही महिला के कुबूलनामे पर कोर्ट क्या निर्णय लेगा.

ये भी पढ़ें- CAA पर अनिल विज बोले- पाकिस्तान और हिंदुस्तान का विपक्ष आपस में मिले हैं

 

ये भी पढ़े- Indian Army के कर्नल राजेश सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल, ड्राइवर की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 1:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर