लाइव टीवी

एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा की चरस जब्त, 4 नेपाली समेत 10 गिरफ्तार

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 6, 2019, 3:30 PM IST
एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा की चरस जब्त, 4 नेपाली समेत 10 गिरफ्तार
पंजाब के दो लोगों से जब्त की गई 5 किलो 150 ग्राम चरस को तौलते पुलिसकर्मी

कुल्लू में पुलिस ने एक करोड़ रुपए से भी अधिक मूल्य की चरस (Charas) जब्त की है. इसके साथ ही 4 नेपाली (Nepali) और तीन पर्यटकों सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
कुल्लू. जिले की बंजार थाने की पुलिस ने पंजाब के दो लोगों से 5 किलो 150 ग्राम चरस (Charas) जब्त की है. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एक अन्य मामले में पुलिस ने मणिकर्ण घाटी के खीरगंगा पर्यटन स्थल पर नशा बेच रहे 4 नेपाली (Nepali) और 3 पर्यटक (Tourist)और एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर उनके पास से 100 ग्राम चरस और 13 ग्राम अफीम जब्त की है.

पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले मुख्य तस्कर 

बंजार थाने के नरेश कुमार की टीम ने बटाहर सड़क पर नाकेबंदी कर रखी थी. वाहनों की चेकिंग के दौरान  पंजाब के नंबर की टाटा इंडिगो PB32 K 5315 की चेकिंग की गई. उसमें सवार दो लोगों की तलाशी के दौरान 5 किलो 150 ग्राम चरस मिली. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनकी पहचान शम्मी व जसवीर कुमार के रूप में हुई है. दोनों पंजाब के होशियार पुर तहसील के गढ़शंकर के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों के खिलाफ (NARCOTIC DRUGS AND PSYCHOTROPIC SUBSTANCES) संक्षेप में एनडीपीएस एक्ट,की धारा 20 ,25 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

बंदूक और कारतूस भी जब्त

दूसरा मामले में मणिकर्ण घाटी के खीरगंगा पर्यटन स्थल पर पुलिस की गश्त टीम ने स्थाई टेंटों में नशा बेच रहे 1 महिला सहित 4 नेपालियों व एक लोकल, 3 पर्यटकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. इनके पास से पुलिस ने 100 ग्राम चरस व 13 ग्राम अफीम जब्त की है. इनकी पहचान नेपाल के रहने वाले मोबी राय, बरशैनी, सुनीता थापा और अजय नेपाली के रूप में हुई है. अजय नेपाली से चरस के साथ 1 कारतूस और बारह बोर की बंदूक भी मिली है.

गिरफ्तार लोगों में शामिल हैं राजस्थान, दिल्ली और बेंगलुरु के नशेबाज पर्यटक 

गिरफ्तार पर्यटकों में पहचान राजस्थान के श्रीगंगानगर निवासी 18 वर्षीय अरिजीत, बेंगलुरु की रहने वाली 30 वर्षीया सोनाली और दिल्ली निवासी 23 वर्षीय भरत शर्मा के रूप में हुई है. इन पर्यटकों से 13.3 ग्राम चरस मिली है. इनके खिलाफ अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं.
Loading...

कुल्लू के डीएसपी प्रियांक गुप्ता ने दी मीडिया को जानकारी


डीएसपी कुल्लू प्रियांक गुप्ता ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मणिकर्ण घाटी के खीरगंगा धार्मिक पर्यटन स्थल पर कुछ लोग अस्थाई टेंट में पर्यटकों को नशा बेच रहे हैं. एसपी कुल्लू गौरव सिंह के निर्देश पर एक विशेष टीम ने खीरगंगा में दबिश देकर 8 लोगों को चरस व अफीम के साथ गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार सभी 10 आरोपियों को बुधवार को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी.

ये भी पढ़ें- चिट्टे संग पकड़ी 23 साल की BCA की छात्रा 3 दिन के रिमांड पर भेजी

अल्टीमेट फायटिंग लीग: रामपुर में खली का दंगल, भिड़ेंगे 6 देशों के रेसलर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...