• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • दुर्गा पूजा से पहले बदलेगा रांची राजधानी ट्रेन का रूट, हटिया-पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस और रांची-देवघर इंटरसिटी का परिचालन जल्‍द

दुर्गा पूजा से पहले बदलेगा रांची राजधानी ट्रेन का रूट, हटिया-पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस और रांची-देवघर इंटरसिटी का परिचालन जल्‍द

Indian Railways News: रांची से नई दिल्‍ली जाने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन के रूट में बदलाव किया जा रहा है. (फाइल फोटो)

Indian Railways News: रांची से नई दिल्‍ली जाने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन के रूट में बदलाव किया जा रहा है. (फाइल फोटो)

Ranchi Rajdhani Express Route Change: रांची राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन को लोहरदगा-टोरी रेल रूट से चलाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी. अब रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा है कि दुर्गा पूजा से पहले इसकी घोषणा कर दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रांची. झारखंड की राजधानी रांची से नेशनल कैपिटल नई दिल्‍ली की यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर है. भारतीय रेलवे जल्‍द ही रांची से नई दिल्‍ली जाने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन (Ranchi Rajdhani Express) के रूट में दुर्गा पूजा से पहले बदलाव कर दिया जाएगा. अब इस ट्रेन को लोहरदगा-टोरी मार्ग से चलाने की योजना है. लंबे समय से इसकी मांग चल रही थी. अब जाकर भारतीय रेल ने इस पर जल्‍द ही घोषणा करने की तैयारी में है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ( Rail Minister Ashwani Vaishnav) ने रांची से भाजपा सांसद संजय सेठ को यह आश्‍वासन दिया है.

    रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि रांची राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन को दुर्गा पूजा से पहले रांची-लोहरदगा-टोरी-चोपन होते हुए चलाई जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस बाबत तारीखों की घोषणा जल्‍द ही कर दी जाएगी. बता दें कि रांची के सांसद संजय सेठ इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे. पहले इस ट्रेन को टोरी होते हुए दीनदयाल उपाध्याय जंक्‍शन होकर दिल्ली जाना था, लेकिन अब यह ट्रेन चोपन होकर जाएगी. रेलवे ने इसका टाइम टेबल भी तय कर दिया है. बता दें कि रांची राजधानी ट्रेन को नए मार्ग से चलाने पर इस रूट के यात्रियों को भी सुविधा होगी. वर्षों पुरानी मांग अब जल्‍द पूरी होने वाली है.

    यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के ओरिजिन स्‍टेशन में बदलाव, घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर

     रेल मंत्री ने इसके अलावा रांची-देवघर इंटरसिटी ट्रेन और हटिया-पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस को भी जल्‍दी ही चलाने की मंजूरी देने की बात कही है. बता दें कि इन दोनों ट्रेनों से बड़ी तादाद में स्‍थानीय यात्री सफर करते हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन दोनों ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया था. दक्षिण-पूर्व रेलवे ने हाल के दिनों में कई ट्रेनों को चलाने की अनुमति प्रदान की है, लेकिन इन दोनों ट्रेनों के दोबारा परिचालन पर अभी तक फैसला नहीं लिया जा सका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज