Home /News /nation /

‘हिंदू धर्म मानने वाले ही भारतीय, बाकी सब मेहमान’, मणिशंकर अय्यर ने बीजेपी पर बोला हमला

‘हिंदू धर्म मानने वाले ही भारतीय, बाकी सब मेहमान’, मणिशंकर अय्यर ने बीजेपी पर बोला हमला

राहुल गांधी के हिदुत्व वाले बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. (फाइल फोटो)

राहुल गांधी के हिदुत्व वाले बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. (फाइल फोटो)

Hindutva, Hinduism,Mani Shankar Aiyar: मणिशंकर अय्यर ने यह भी कहा कि बीजेपी की सोच है कि वे जब चाहें इस देश से उन लोगों को निकाल देगी जो यहां मेहमान बनकर रह रहे हैं. बीजेपी (BJP) की मंशा है कि सभी लोग उसी राह पर चलें, जिस राह पर हम चलते हैं. कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का कहना है कि इस भारत की विविधता को पंडित जवाहर लाल नेहरू से ज्यादा किसी ने नहीं समझा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: हिंदू और हिंदुत्व को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान का कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) ने समर्थन किया है. मणिशंकर अय्यर ने कहा कि हिंदू धर्म को मानने वाले सभी लोग भारतीय, लेकिन बीजेपी की सोच है कि इस देश में सिर्फ 80 फीसदी लोग ही हिंदू हैं और वे ही असली भारतीय हैं और बाकी सब गैर भारतीय हैं जो भारत में मेहमान बनकर रह रहे हैं.

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू धर्म और हिंदुत्व वाले बयान पर जारी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस विवाद पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने राहुल गांधी का बचाव करते हुए बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

    80 हिंदू लोग ही असली भारतीय
    मणिशंकर अय्यर ने कहा कि भारत में रहने वाले वे लोग जो हिंदू धर्म में विश्वास रखते हैं वे सभी देशवासियों को भारतीय मानते हैं. लेकिन कुछ लोग हैं जो अभी सत्ता में हैं, वे कहते हैं कि इस देश में सिर्फ 80 फीसदी लोग ही हिंदू हैं और वे ही असल भारतीय हैं. बाकी सब गैर भारतीय हैं और वे हमारे देश में मेहमान बनकर रह रहे हैं.

    यह भी पढ़ें- Bihar: कंगना रनौत के बयान पर बोले CM नीतीश- ऐसे लोगों की बात पर ध्यान देने की जरूरत नहीं

    यह भी पढ़ें- S-400 Missile System: रूसी S-400 ट्रायम्फ करेगा भारत की सुरक्षा, जानें इसकी ताकत के बारे में सब कुछ

    मणिशंकर अय्यर ने यह भी कहा कि बीजेपी की सोच है कि वे जब चाहें इस देश से उन लोगों को निकाल देगी जो यहां मेहमान बनकर रह रहे हैं. बीजेपी की मंशा है कि सभी लोग उसी राह पर चलें, जिस राह पर हम चलते हैं. कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का कहना है कि इस भारत की विविधता को पंडित जवाहर लाल नेहरू से ज्यादा किसी ने नहीं समझा.

    2014 में हुआ था बड़ा नुकसान

    बता दें कि मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को लेकर बड़े विवादित बयान दिए हैं. जिसकी वजह से 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ था. 2014 में मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि नरेंद्र मोदी कभी भी भारत के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं, वे चाहें तो चाय का स्टाल लगा सकते हैं. वहीं 2019 में पीएम मोदी के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मणिशंकर अय्यर ने उन्हें ‘नीच आदमी’ कहा था.

    Tags: Hindutva, Mani Shankar Aiyar, Rahul gandhi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर