Home /News /nation /

सुषमा स्‍वराज की ट्रोलिंग पर पहली बार किसी मंत्री ने उठाई आवाज, राजनाथ बोले- यह गलत है

सुषमा स्‍वराज की ट्रोलिंग पर पहली बार किसी मंत्री ने उठाई आवाज, राजनाथ बोले- यह गलत है

गृहमंत्री राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह

स्वराज को लखनऊ में पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारी विकास मिश्रा के ट्रांसफर होने के कारण ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा.

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्रोल करना गलत है. राजनाथ एकमात्र ऐसे मंत्री हैं जो सुषमा के समर्थन में बोले हैं. स्वराज को लखनऊ में पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारी विकास मिश्रा के ट्रांसफर होने के कारण ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा. विकास पर आरोप था कि उन्होंने कथित तौर पर एक अंतर-धार्मिक जोड़े को परेशान किया था.

    मुद्दे पर टिप्पणी के लिए कहे जाने पर राजनाथ ने पत्रकारों से कहा, ‘मेरे हिसाब से यह गलत है.’ सुषमा ने कुछ आक्रामक ट्वीट को रीट्वीट किया था. उन्होंने टि्वटर पर एक सर्वेक्षण भी कराया था और इस मंच का इस्तेमाल करने वालों से पूछा था कि क्या वे इस तरह की ट्रोलिंग को स्वीकार करते हैं. इस पर 43 प्रतिशत लोगों ने हां में और 57 प्रतिशत लोगों ने ना में जवाब दिया था.

    सुषमा के खिलाफ ट्रोलिंग का मामला शनिवार को काफी निचले स्‍तर तक गिर गया था. सुषमा के पति ने एक टि्वटर यूजर के एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट ट्वीट किया, जिसमें उनसे कहा गया है कि वह 'उनकी (सुषमा) पिटाई करें और उन्हें मुस्लिम तुष्टीकरण न करने की बात सिखाएं.'

    सुषमा स्वराज के खिलाफ ट्विटर और फेसबुक पर यूजर्स ने #isupportvikasmishra नाम से मुहिम चलाई गई. इस मुहिम के तहत यूजर्स ने सुषमा स्वराज की फेसबुक और ट्विटर पेज की रेटिंग घटाई. ऐसे में सुषमा स्वराज की फेसबुक पेज की रेटिंग 1.4 और ट्विटर पेज की रेटिंग 3.8 स्टार पहुंच गई थी. बता दें कि फेसबुक और ट्विटर पेज की रेटिंग 5 स्टार से तय की जाती है.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर