• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Kisan Andolan: हरियाणा के सोनीपत और झज्जर में 5 फरवरी शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवा रहेगी बंद, SMS सेवा भी निलंबित

Kisan Andolan: हरियाणा के सोनीपत और झज्जर में 5 फरवरी शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवा रहेगी बंद, SMS सेवा भी निलंबित

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है. (Pic- AP)

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है. (Pic- AP)

Internet ban in Haryana due to Farmer Protest: आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि दूरसंचार अस्थायी सेवा निलंबन (लोक आपात या लोक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम 2 के तहत इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन और हिंसा के बाद हरियाणा के कई जिलों में बंद किए गए इंटरनेट (Internet Ban in Haryana) को बढ़ा दिया गया है. हरियाणा सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कगा गया है कि सोनीपत और झज्जर जिले (Sonipat & Jhajjar) में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट सेवाओं (2जी/3जी/4जी/सीडीएमए/जीपीआरएस) एसएमएस सेवाओं (केवल बल्क एसएमएस) और मोबाइल नेटवर्क पर दी जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं को बंद करने की अवधि 5 फरवरी 2021 शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ा दी गई है.

    इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए राज्य सरकार के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि दूरसंचार अस्थायी सेवा निलंबन (लोक आपात या लोक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम 2 के तहत इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

    हरियाणा सरकार ने किसान आंदोलन के मद्देनजर इंटरनेट बैन की समय सीमा को बढ़ा दिया है.

    6 फरवरी को चक्का जाम का ऐलान
    किसान एकता मोर्चा ने ऐलान किया है कि 6 फरवरी को देशभर में 3 घंटे के लिए चक्का जाम किया जाएगा. किसान एकता मोर्चा ने बताया कि 41 किसान यूनियनों ने 6 फरवरी (शनिवार) को देशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम करने का फैसला किया है. किसानों के इस ऐलान के बाद हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार  ज्यादा अलर्ट हो गई है. इसी के तहत इंटरनेट बैन करने का फैसला लिया गया है.

    ये भी पढ़ेंः- FIR on Greta Thunberg: पुलिस FIR पर ग्रेटा का जवाब-कोई धमकी किसानों के समर्थन से रोक नहीं पाएगी

    पहले 17 जिलों में लगाई गई थी पाबंदी
    इससे पहले 17 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई थी, जिसमें अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, रेवाड़ी और सिरसा शामिल थे. इन जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट की सभी सेवाएं 30 जनवरी, 2021 शाम 5 बजे तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज