Tamilnadu Assembly Elections: कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से दाखिल किया नामांकन

कमल हासन ने दाखिल किया नामांकन (Photo-ANI)

Tamilnadu Assembly Elections 2021: एमएनएम की स्थापना के तीन वर्षों के बाद 66 वर्षीय हासन चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव (2019 Loksabha Elections) में नहीं लड़ने का फैसला किया था, जबकि उनकी पार्टी ने 37 सीटों पर लड़ते हुए 3.7 प्रतिशत वोट हासिल किये थे.

  • Share this:
    कोयंबटूर. अभिनय से राजनीति में उतरे कमल हासन (Kamal Hassan) ने सोमवार को आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनावों (Tamilnadu Assembly Elections) के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. मक्कल निधि मय्यम (Makkal Needhi Maiam) के प्रमुख कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण (Coimbatore South) से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. मक्कल निधि मय्यम (MNM) के अध्यक्ष ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करते हुए हासन के इस सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.

    एमएनएम की स्थापना के तीन वर्षों के बाद 66 वर्षीय हासन चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव (2019 Loksabha Elections) में नहीं लड़ने का फैसला किया था, जबकि उनकी पार्टी ने 37 सीटों पर लड़ते हुए 3.7 प्रतिशत वोट हासिल किये थे. पार्टी सहयोगी दलों के साथ आगामी चुनावों में उतर रही है. इन सहयोगी दलों में अभिनेता आर सरथ कुमार के नेतृत्व वाले अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (एआईएसएमके) और लोकसभा सांसद पारिवेंद्र की इंडिया जननायका काची (आइजेके) शामिल हैं. एमएनएम 234 सीटों में से 154 पर चुनाव लड़ेंगी जबकि शेष सीटों पर दो सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे.

    ये भी पढ़ेंगे- सदन में गूंजा रिश्वत में अस्मत मांगने का मामला, विपक्ष ने मांगा सरकार से जवाब

    हासन ने बताया अपने पिता का सपना
    इससे पहले हासन ने अपने दिवंगत पिता श्रीनिवासन को याद करते हुए विश्वास व्यक्त किया था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग उन्हें वोट देकर विधानसभा में पहुंचायेंगे ताकि वह वहां अपने विचार रख सकें. उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पिता का सपना था कि मैं एक आईएएस अधिकारी बनूं और फिर राजनीति में प्रवेश करूं. मैं उनके सपने (आईएएस अधिकारी बनने का) को पूरा नहीं कर सका, हालांकि मेरी पार्टी में कई (पूर्व) आईएएस अधिकारी शामिल हैं. यह हमारे लिए गर्व की बात है.’’

    कमल हासन की पार्टी अब तक 113 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. एमएनएम ने पहली बार में 70 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इसमें पार्टी ने प्रमुख उम्मीदवार के तौर पर वैज्ञानिक तथा कलाम के पूर्व सहयोगी वी पोनराज को चेन्नई की अन्नानगर सीट से जबकि पूर्व आईएएस संतोष बाबू को विल्लीवक्कम सीट से उम्मीदवार बनाया है.

    वहीं पार्टी की 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची शुक्रवार को जारी हुई थी. इसमें कमल हासन के अलावा अभिनेत्री श्रीप्रिया भी पहली बार चुनावी मैदान में उतर रही हैं. वह यहां मायलपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी. वहीं एमएनएम के उपाध्यक्ष आर महेंद्रन सिंगानल्लुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.