लाइव टीवी
Elec-widget

श्रेयस अय्यर को 'बाहर' करना चाहता है टीम इंडिया का उपकप्तान, बना लिया है प्लान!

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 10:29 AM IST
श्रेयस अय्यर को 'बाहर' करना चाहता है टीम इंडिया का उपकप्तान, बना लिया है प्लान!
अजिंक्य रहाणे की नजर श्रेयस अय्यर की बैटिंग पोजिशन पर!

इंदौर टेस्ट से पहले बोले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)-वनडे क्रिकेट में वापसी है लक्ष्य

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 10:29 AM IST
  • Share this:
इंदौर. बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया ने बल्लेबाजी ऑर्डर में नंबर 4 पर फिक्स कर दिया है. नागपुर टी20 में जीत के बाद खुद श्रेयस अय्यर ने कहा था कि टीम इंडिया ने उन्हें कह दिया है कि वो ही अब नंबर 4 पर खेलेंगे, हालांकि श्रेयस अय्यर की जगह पर एक और भारतीय खिलाड़ी की नजर है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) हैं, जो वनडे क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं.

वनडे टीम में वापसी रहाणे का लक्ष्य
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इंदौर टेस्ट से पहले पत्रकारों से कहा कि वो वनडे टीम में वापसी करना चाहते हैं. उनकी नजर नंबर 4 पर बनी हुई है. रहाणे ने इसका प्लान भी बना लिया है, उन्होंने कहा- मुझे बस टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते जाना है और लगातार रन बनाने हैं. मुझे भरोसा है कि मैं वनडे टीम में वापसी कर लूंगा. रहाणे ने आगे कहा, 'वापसी आपके आत्मविश्वास से जुड़ी होती है. आप अगर अपने आज पर ध्यान लगाते हैं तो उससे मदद मिलती है. अगर मैं टेस्ट क्रिकेट में अच्छा करूंगा तो मुझे वनडे में भी जगह मिलेगी.'

अजिंक्य रहाणे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर वनडे में वापसी करेंगे!


रहाणे एक साल पहले खेले थे आखिरी वनडे
बता दें रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के टेस्ट एक्सपर्ट बनकर रह गए हैं. रहाणे ने एक साल पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर सेंचुरियन में आखिरी वनडे मैच खेला था. वहीं टी20 खेले तो उन्हें 3 साल बीत चुके हैं. बता दें अजिंक्य रहाणे ने वनडे में 35.26 के बेहतरीन औसत से 2962 रन बनाए हैं. उनके नाम 3 शतक और 24 अर्धशतक भी हैं. हालांकि उनके टीम से बाहर रहने की वजह उनका स्ट्राइक रेट है. अजिंक्य रहाणे का वनडे में स्ट्राइक रेट 78.63 है. उनके स्ट्राइक रेट पर धोनी भी सवाल खड़े कर चुके हैं. वहीं वनडे टीम में खेल रहे श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे का स्ट्राइक रेट रहाणे से कई ज्यादा है. ऐसे में वनडे क्रिकेट में उनकी वापसी थोड़ी मुश्किल है.

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अजेय है टीम इंडिया, रोहित-विराट का है खास रिश्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 8:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...