T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान टीम, सरकार वीजा देने को तैयार

पीसीबी ने बीसीसीआई को 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी को लेकर अपना रुख साफ करने का अल्टीमेटम दिया था. (PCB Twitter)

पीसीबी ने बीसीसीआई को 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी को लेकर अपना रुख साफ करने का अल्टीमेटम दिया था. (PCB Twitter)

भारत में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान टीम (Pakistan cricket team) के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया है. भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 9:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया है. भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए शीर्ष परिषद (Apex Council) को इसकी जानकारी दी. बोर्ड के मुताबिक, उन्हें सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा को लेकर हरी झंडी मिल गई है. हालांकि, फैंस को लेकर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. जल्द ही संबंधित मंत्रालय इस पर फैसला लेगा.

इस बैठक में शामिल एक बीसीसीआई पदाधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि टी20 विश्व कप आईसीसी इवेंट है. इसे देखते हुए ही सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया के लिए वीजा को मंजूरी दे दी है. आने वाले महीनों में इस मामले पर और चर्चा होगी. इससे पहले, पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने अल्टीमेटम दिया था कि बीसीसीआई को 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए. इसके एक दिन बाद यानी एक अप्रैल को आईसीसी ने बोर्ड मीटिंग में इस बात की पुष्टि की थी कि ये विवाद एक महीने के भीतर ही सुलझा लिया जाएगा.

टी20 विश्व कप के लिए 9 वेन्यू तय हुए

इस बीच बैठक में कोरोना वायरस से उपजे हालात को देखते हुए टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर भी बात हुई. बीसीसीआई ने टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दी है. बोर्ड ने 9 वेन्यू को तैयार रखने के लिए कहा है. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला बाद में लिया जाएगा. फिलहाल, टूर्नामेंट के फाइनल के लिए अहमदाबाद को तय किया गया है. इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ भी हैं. बोर्ड पदाधिकारी ने बताया कि वेन्यू शॉर्टलिस्ट किए गए हैं. फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर लिया जाएगा. अभी से यह सोचना जल्दबाजी होगी कि अक्टूबर-नवंबर में कोरोना की स्थिति कैसी होगी.
यह भी पढ़ें : TOP 10 Sports News: चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की पहली जीत, बेन स्टोक्स 3 महीने रहेंगे मैदान से दूर

IPL 2021 : दीपक चाहर ने गेंदबाजी से बरपाया कहर, धोनी के 200वें मैच में चेन्नई ने पंजाब को दी मात

इसके अलावा, शीर्ष परिषद ने यह भी फैसला किया गया कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2021 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. इसके बाद न्यूजीलैंड का भी दौरा होगा जो महिला वनडे विश्व कप से पहले होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज