Home /News /sports /

IND vs NZ: अक्षर पटेल ने मोहम्मद सिराज से क्यों कहा- आप गेंद डाल रहे थे या मौत? देखें Video

IND vs NZ: अक्षर पटेल ने मोहम्मद सिराज से क्यों कहा- आप गेंद डाल रहे थे या मौत? देखें Video

India vs New zealand 2nd test: मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में 3 विकेट लिए. (Mohammed Siraj Instagram)

India vs New zealand 2nd test: मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में 3 विकेट लिए. (Mohammed Siraj Instagram)

India vs New zealand 2nd test: मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने चोट के बाद शानदार वापसी की है. उन्होंने पहली पारी में न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट किया. मैच में टीम इंडिया (Team India) मजबूत स्थिति में है. उसे 300 से अधिक रन की बढ़त मिल चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा कि रॉस टेलर को फेंकी गई गेंद किसी भी गेंदबाज के लिये ‘स्वप्निल’ गेंद होगी. सिराज ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन (India vs New Zealand) न्यूजीलैंड को पहली पारी में 62 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई, जिसमें उन्होंने अपने शुरुआती स्पेल में टॉप ऑर्डर के 3 विकेट जल्दी-जल्दी चटका दिए. टेलर को फेंकी गई गेंद के बारे में सिराज ने कहा कि योजना इनस्विंग गेंद के लिए क्षेत्ररक्षकों को सजाने की थी और लक्ष्य था कि पैड पर हिट करें. लेकिन जिस तरह से मैं लय में आ रहा था तो मैंने सोचा कि आउटस्विंग गेंद क्यों नहीं फेंकू. यह कारगर रही.

    बीसीसीआई (BCCI) ने मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल (Axar Patel) का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें अक्षर यह कहते हैं कि आप गेंद डाल रहे या मौत. इस पर सिराज ने कहा, ‘चोट के बीच मैं आउटस्विंग पर मेहनत कर रहा था. एक ही जगह गेंद डालने की योजना थी, जो सफल रही. इस कारण मैं अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा.’ जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान चोट लगने के कारण वे खेल नहीं रहे थे. कानपुर में पहले टेस्ट में सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को मौका दिया गया था.

    बाउंसर को लेकर कप्तान कोहली से की थी बात

    हैदराबाद के मोहम्मद सिराज ने कहा, ‘जब मैंने चोट से ठीक होने के बाद ट्रेनिंग शुरू की तो मैंने ज्यादा से ज्यादा स्विंग हासिल करने के लिए एक विकेट को लक्ष्य बनाकर काफी गेंदबाजी की थी. मेरा ध्यान इसी पर था.’ सिराज ने टॉम लाथम (Tom Latham) को आउट करने के लिए 147 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार का बाउंसर फेंका था. उन्होंने कहा कि पिछले मैच में किसी भी गेंदबाज ने उनके खिलाफ बाउंसर का इस्तेमाल नहीं किया था. इसे लेकर मैंने विराट कोहली (Virat Kohli) से भी बात की थी. अंत में मेरी योजना काम कर गई.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: एजाज पटेल ने काटा स्पेशल केक, इसमें लिखकर बताया कैसे किया टीम इंडिया का शिकार

    यह भी पढ़ें: BCCI AGM: टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर नई तारीख आई सामने, बीसीसीआई ने लगाई मुहर

    टीम इंडिया (Team India) के 325 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 62 रन पर सिमट गई थी. मोहम्मद सिराज के अलावा ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने 4 विकेट लिए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट के 69 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. मैच में अभी 3 दिन का समय बचा है. ऐसे में मैच का रिजल्ट आना तय है.

    Tags: Ajaz Patel, Axar patel, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Mohammed siraj, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर