IPL 2021: दो और टीमों को लगेगा झटका, दो बड़े खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट में चले जाएंगे अपने देश

IPL 2021: शाकिब अल हसन केकेआर से खेल रहे हैं. (शाकिब इंस्टाग्राम)

आईपीएल 2021 (IPl 2021) के आधे मुकाबले खत्म हो चुके हैं. अब सभी टीमों के महत्वपूर्ण मुकाबले आने वाले हैं. इस बीच बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (shakib al hasan) और मुस्तफिजुर रहमान (mustafizur rahman) जल्द स्वदेश लौट सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोविड-19 (Covid-19) के बीच कई खिलाड़ी आईपीएल 2021 (IPL 2021) छोड़कर अपने देश लौट चुके है. इस बीच दो और बड़े खिलाड़ी जल्द अपने देश लौट सकते हैं. बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (shakib al hasan) और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (mustafizur rahman) श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के कारण समय से पहले स्वदेश जा सकते हैं. क्योंकि कोविड-19 को लेकर देश में कड़े नियम लागू हो गए हैं.

    क्रिकबज की खबर के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के चीफ निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि नए कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण खिलाड़ियों को जल्द लौटना पड़ सकता है. 1 मई से लागू नियम के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों को काम शुरू करने के पहले 14 दिन के क्वारेंटाइन में रहना होगा. ऐसे में बोर्ड को स्वास्थ्य मंत्रालय से खिलाड़ियाें को छूट दिलाने के लिए स्पेशल अनुमति लेनी होगी.

    स्वास्थ्य मंत्रालय से प्रोटोकॉल को लेकर जानकारी मांगी

    इससे पहले बोर्ड ने विदेशी कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों के लिए कम क्वारेंटाइन अवधि की अनुमति ली थी. लेकिन भारत और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना की दूसरी लहर ने बोर्ड के सामने नई परेशानी खड़ी कर दी है. बांग्लादेश की टीम जल्द श्रीलंका से लौटने वाली है. हालांकि उन पर यह नियम लागू नहीं होगा. निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, ‘हमने दोनों खिलाड़ियों से अगले 15 दिन का प्लान मांगा है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय से दोनों खिलाड़ियों के लिए क्वारेंटाइन प्रोटोकॉल को लेकर जानकारी मांगी गई है.’

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा- अभी चार्टर्ड प्लेन नहीं, हम बीसीसीआई के संपर्क में

    23 से शुरू होनी है वनडे सीरीज

    शाकिब अल हसन केकेआर से जबकि मुस्तफिजुर रहमान राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं. दोनों को 19 मई तक स्वदेश लौटना था. इसके बाद दोनों को तीन दिन के क्वारेंटाइन में रहना था. बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 23 मई से शुरू हो रही है. बोर्ड ने कहा कि अगर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 7 या 14 दिन के क्वारंटाइन के लिए कहा जाता है तो दोनों खिलाड़ियाें काे जल्द लौटना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.