क्रिकेट में होगी एस श्रीसंत की वापसी, इस दिन खत्म हो जाएगा बैन

बीसीसीआई के लोकपाल डी के जैन ने कथित स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत पर बड़ा फैसला सुनाया.

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 4:26 PM IST
क्रिकेट में होगी एस श्रीसंत की वापसी, इस दिन खत्म हो जाएगा बैन
क्रिकेट में होगी एस श्रीसंत की वापसी, इस दिन खत्म हो जाएगा बैन
News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 4:26 PM IST
बीसीसीआई के लोकपाल डी के जैन ने आदेश दिया है कि कथित स्पॉट फिक्सिंग (IPL Spot Fixing) मामले में फंसे तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) का प्रतिबंध अगले साल अगस्त में खत्म हो जायेगा क्योंकि वो 6 साल से चले आ रहे प्रतिबंध के कारण अपना सर्वश्रेष्ठ दौर पहले ही खो चुके हैं. बीसीसीआई ने श्रीसंत पर अगस्त 2013 में प्रतिबंध लगाया था. उनके अलावा आईपीएल में कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग करने वाले राजस्थान रायल्स के अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण पर भी प्रतिबंध लगाया गया था.

अगले साल से क्रिकेट में श्रीसंत की वापसी
सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 15 मार्च को बीसीसीआई की अनुशासन समिति का फैसला बदल दिया था. अब सात अगस्त के अपने फैसले में जैन ने कहा कि यह प्रतिबंध 7 साल का होगा और श्रीसंत (S Sreesanth)अगले साल से खेल सकेंगे.

जैन ने कहा, 'अब श्रीसंत 35 पार हो चुके हैं. बतौर क्रिकेटर उनका सर्वश्रेष्ठ दौर बीत चुका है. मेरा मानना है कि किसी भी तरह के प्रोफेशनल क्रिकेट या बीसीसीआई या उसके सदस्य संघ से जुड़ने पर श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर 2013 से सात साल का करना सही रहेगा.'

एस श्रीसंत अगले साल से खेल सकेंगे क्रिकेट


बीसीसीआई ने 28 फरवरी को न्यायालय में कहा था कि श्रीसंत (S Sreesanth) पर लगा आजीवन प्रतिबंध सही है क्योंकि उसने मैच के परिणाम को प्रभावित करने की कोशिश की थी. वहीं श्रीसंत के वकील ने कहा कि आईपीएल मैच के दौरान कोई स्पॉट फिक्सिंग नहीं हुई और श्रीसंत पर लगाये गए आरोपों के पक्ष में कोई सबूत भी नहीं मिले.

2007 और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया में थे श्रीसंत

Loading...

2007, 2011 वर्ल्ड कप जीता
आपको बता दें एस श्रीसंत दो वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं. साल 2007 में वो वर्ल्ड टी20 और 2011 में वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य थे. श्रीसंत ने टीम इंडिया के लिए 27 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 87 विकेट झटके हैं. 53 वनडे में उनके नाम 75 विकेट भी हैं. टी20 में उन्होंने 10 मैचों में 7 विकेट लिए हैं.
यहां देखें हसन अली और भारत की सामिया का प्री-वेडिंग एलबम

सामिया के साथ शादी से पहले हसन अली ने यूं मनाया जश्न

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...