Syed Mushtaq Ali: प्रियम गर्ग की कप्‍तानी में खेलेंगे सुरेश रैना, भुवनेश्‍वर कुमार जैसे स्‍टार खिलाड़ी

सुरेश रैना सैयद मुश्‍ताक अली टी 20 ट्रॉफी में उत्‍तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्‍व करेंगे

सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट का आगाज 10 जनवरी से होगा. इस टूर्नामेंट से ही कोरोना के बाद बीसीसीआई का घरेलू सीजन शुरू होगा

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (bhuvneshwar kumar) और पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना (Suresh Raina) युवा बल्‍लेबाज प्रियम गर्ग की कप्‍तानी में सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्‍तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे. उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने गर्ग को पहले ही टीम का कप्‍तान घोषित कर दिया था और अब संघ ने टीम की घोषणा करते बताया कि उत्‍तर प्रदेश की टीम में सुरेश रैना, ध्रुव जोरेल, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहसिन खान, अंकित राजपूत, शिवम मावी, रिंकू सिंह को शामिल किया गया है.

    टूर्नामेंट का आगाज 10 जनवरी से होगा. नॉकआउट मुकाबले 20 जनवरी से खेले जाएंगे. सभी टीमों को छह समूहों में बांटा जाएंगा. इनमें पांच एलीट समूह और एक प्लेट समूह होगा. लीग चरण के मैच मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, इंदौर, चेन्नई और वडोदरा में खेले जाएंगे. प्लेट समूह के मैच चेन्नई में होंगे, जिसमें आठ टीमें होंगी. बाकी 30 टीमों को पांच एलीट समूहों में बांटा गया है, जिसमें हर समूह में छह टीमें होंगी. नॉकआउट चरण 20 जनवरी से शुरू होगा जबकि क्वार्टर फाइनल 26 और 27 जनवरी को खेले जाएंगे. सेमीफाइनल 29 जनवरी को और फाइनल 31 जनवरी को अहमदाबाद में होगा. इस टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने वाली सभी टीमों को दो जनवरी यानी शनिवार को अपने संबंधित जैव सुरक्षित वातावरण में पहुंचना होगा.

    यह भी पढ़ें : 

    अब दुबई में बिकेगी एमएस धोनी के खेतों की सब्जियां! जानिए पूरा मामला

    शोएब अख्‍तर ने स्‍पॉट फिक्सिंग के फंस चुके इस खिलाड़ी को बताया बुमराह और अकरम से भी बेहतर गेंदबाज

    अंडर- 19 वर्ल्‍ड कप में की थी टीम इंडिया की कप्‍तानी
    लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को इस टूर्नामेंट के लिए उत्‍तर प्रदेश टीम का उप कप्तान बनाया गया है. अंडर- 19 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले प्रियम गर्ग ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था. हालांकि उन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बल्‍लेबाजी के कम मौके मिले.वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं.

    स्‍क्‍वॉड: प्रियम गर्ग, कर्ण शर्मा, सुरेश रैना, रिंकू सिंह, माधव कौशिक, समर्थ सिंह, शुभम चौबे, ध्रुव जोरेल, आर्यन जुयाल, भुवनेश्‍वर कुमार, अंकित राजपूत, मोहसिन खान, शिवम मावी, शिवा सिंह, शानू सैनी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.