• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • STUDDS LAUNCHES Z3D HELMET FOR BIKE RIDERS KNOW PRICE AND FEATURES

Studds ने बाइक राइडर्स के लिए जेड डी 3 हेलमेट लॉन्च किया, जानें कीमत और खूबियां

स्टड्स का नया हेलमेट जेड डी 3 डेकॉर भारत में लॉन्च हुआ.

स्टड्स का जेड डी 3 डेकॉर हेलमेट छह रंगों में उपलब्ध होंगे. इसमें व्हाइट एन 2 (White N2), ब्लैक एन 4 (Black N4), मैट ब्लैक एन 1(Matt Black, N1), मैट ब्लैक एन 2(Matt Black N2), मैट ब्लैक एन 4(Matt Black N4), और मैट ब्लैक एन 12 (Matt Black 12) के विकल्प होंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टड्स एसेसरीज लिमिटेड ने भारत में अपने नए हेलमेट जेड डी 3 डेकॉर ( Jade D3 Décor ) को लॉन्च कर दिया. कंपनी ने इसे ग्लॉस और मैट के दो विकल्पों के साथ मार्केट में उतारा है. हेलमेट की कुछ बातें इसे बेहद खास बनाती हैं. जेड डी 3 डेकॉर एक फुल फेस हेलमेट है, जिसमें दुर्घटना होने पर तेज मार को झेलने के लिए आउटर शेल को पहले से ज्यादा मजबूत बनाया गया है.

    कंपनी ने कहा है कि हेलमेट की आउटर शेल में थर्मोप्लास्टिक का इस्तेमाल किया है, जो तेज इम्पैक्ट को झेलने में सक्षम है. वहीं, कुछ समय बाद हेलमेट का रंग उतरने की दिक्कत को दूर करने के लिए कंपनी ने इसे यूवी रेजिस्टेंट पेंट के साथ फिनिश किया है. इससे हेलमेट की चमक लंबे समय तक बरकरार रहेगी. कंपनी ने इस हेलमेट की कीमत 1195 रुपये रखी है.

    यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल व्हीकल से सस्ते पड़ेगें इलेक्ट्रिक व्हीकल, पढ़िए इसके 5 फायदे

    ZD 3 डेकॉर हेलमेट से नहीं होगी एलर्जी
    कंपनी का दावा है कि इस हेलमेट की एक और खूबी इसे अलग बनाती है. ये हेलमेट हाइपोएलर्जेनिक है. अमूमन लोगों को हेलमेट पहनने के बाद एलर्जी हो जाती है. इसकी वजह हेलमेट के अंदर लगा फैब्रिक होता है. खासतौर से गर्मीयों में यह दिक्कत बढ़ जाती है. इसके चलते कई बार चेहरे पर रैशेज व इचिंग होना आम हो जाता है. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस हेलमेट में हाइपोएलर्जेनिक मैटेरियल का इस्तेमाल किया है. इससे किसी भी तरह के स्किन इंफेक्शन नहीं होने की बात कही गई है.

    यह भी पढ़ें: बिना खरीदे भी घर ला सकते हैं Maruti Suzuki की कार, कंपनी ने शुरू किया सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम, जानें इस बारे में सबकुछ

    छह रंगों में होगा उपलब्ध
    स्टड्स का जेड डी 3 डेकॉर हेलमेट छह रंगों में उपलब्ध होंगे. इसमें व्हाइट एन 2 (White N2), ब्लैक एन 4 (Black N4), मैट ब्लैक एन 1(Matt Black, N1), मैट ब्लैक एन 2(Matt Black N2), मैट ब्लैक एन 4(Matt Black N4), और मैट ब्लैक एन 12 (Matt Black 12) के विकल्प होंगे. इसके अलावा यह तीन साइज में मिलेंगे जिसमें मीडियम (57cm) , लार्ज (58cm )  और एक्सट्रा लार्ज (60cm) शामिल है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: