जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी भी बनना चाहते हैं बिहार का CM, तेजस्वी-चिराग पर कही ये बात

न्यूज़ 18 बात करते हुए संतोष मांझी ने कहा कि तेजस्वी या चिराग जैसी राजनीति उन्हें विरासत में नहीं मिली. अगर काबिलियत की बात की जाए तो मुझमें भी काबिलियत कम नहीं है.

News18 Bihar
Updated: August 30, 2019, 3:32 PM IST
जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी भी बनना चाहते हैं बिहार का CM, तेजस्वी-चिराग पर कही ये बात
पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने भी सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है.
News18 Bihar
Updated: August 30, 2019, 3:32 PM IST
बिहार के पूर्व सीएम और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की तमन्ना एक बार फिर सूबे का सीएम (CM) बनने की है. इस बात का खुलेआम इजहार भी उन्होंने गुरुवार कर दिया. हालांकि उनके इस बयान पर आरजेडी (RJD) नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwary) ने उन्हें उपहास का पात्र नहीं बनने की सलाह देते हुए कहा कि उनकी उम्र सीएम बनने की नहीं बल्कि सलाहकार बनने की है. वहीं अब इसमें मांझी के पुत्र संतोष मांझी (Santosh Manjhi) भी कूद गए हैं. यही नहीं उन्होंने अपनी तुलना लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) और राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan)से की है.

'हर क्षेत्र में काम करने का माद्दा'
तेजस्वी यादव और चिराग पासवान की दावेदारी के बीच इस कड़ी में आज एक नाम जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी का भी जुड़ गया है. नवादा सर्किट हाउस में  न्यूज़ 18 बात करते हुए उन्होंने कहा कि तेजस्वी या चिराग जैसी राजनीति उन्हें विरासत में नहीं मिली. अगर काबिलियत की बात की जाए तो मुझमें भी काबिलियत कम नहीं है. अगर वो पढ़े लिखे है तो मैं भी पढ़ा लिखा हूं और हर क्षेत्र में काम करने का माद्दा रखता हूं.

'मेरी भी सीएम बनने की आकांक्षा'

संतोष मांझी ने कहा कि वह आज जो भी है जनता और गरीब दुखियों की लड़ाई लड़कर यहां तक पहुंचे हैं. मेरी ऐसी कोई आकांक्षा नहीं है कि सीएम बनें, लेकिन गरीबों दुखियों की वह सेवा करते आए हैं और एक बड़ा जमात जब मेरे साथ है. उनके हक की लड़ाई के लिए लड़ते हैं तो मुझे भी आकांक्षा है कि मैं भी मुख्यमंत्री बनूं.

लालू के साले ने की ये मांग
बता दें कि सीएम पद के लिए दावेदारी पर घमासान के बीच लालू प्रसाद यादव के साले और पूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष यादव ने कुशवाहा या दलित समाज के किसी व्यक्ति को आरजेडी की ओर से सीएम बनाने की वकालत की. उन्होंने कहा कि आरजेडी को कुशवाहा समाज या दलित समाज पर विश्वास करना चाहिए.
Loading...

(रिपोर्ट- अनिल विशाल)

ये भी पढ़ें- 

RJD नेता की नसीहत: उपहास का पात्र न बनें मांझी

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की संपत्ति की जल्द हो सकती है जांच!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 2:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...