भारी बारिश के कारण रद्द कर दी गई बिहार से मुंबई जाने वाली ट्रेनें, देखें लिस्ट

मुंबई में हो रही भारी बारिश से जहां पूरा शहर डूब गया है वहीं कई जगह रेलवे ट्रैक पर भी पानी चढ़ गया है जिससे रेलों के परिचालन में परेशानी आ रही है

News18 Bihar
Updated: August 5, 2019, 10:00 AM IST
भारी बारिश के कारण रद्द कर दी गई बिहार से मुंबई जाने वाली ट्रेनें, देखें लिस्ट
सांकेतिक चित्र
News18 Bihar
Updated: August 5, 2019, 10:00 AM IST
मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में हो रही भारी बारिश का असर सड़क और रेल यातायात दोनों पर देखने को मिल रहा है. भारी बारिश और जलजमाव के करण पटना से मुंबई जानेवाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. ये ट्रेनें अगले आदेश तक रद्द रहेंगी.

बारिश से डूब सा गया है मुंबई

मुंबई में हो रही भारी बारिश से जहां पूरा शहर डूब गया है वहीं कई जगह रेलवे ट्रैक पर भी पानी चढ़ गया है जिससे रेलों के परिचालन में परेशानी आ रही है. भारी बारिश से कुछ स्थानों पर रेलवे ट्रक पर भू स्खलन की भी खबर है. पूर्व मध्य रेलवे ने सुरक्षा के मद्देनजर इन ट्रेनों को रद्द किया है.

इन ट्रेनों को किया गया रद्द

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनके नाम हैं: आज जाने वाली 13201 राजेन्द्र नगर लोकमान्य तिलक रद्द, मुम्बई से आने वाली 11061 लोकमान्य दरभंगा एक्सप्रेस, आज खुलने वाली 12141लोकमान्य तिलक से राजेन्द्र नगर एक्सप्रेस, 11062 दरभंगा लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, 6 अगस्त को खुलने वाली 12142 राजेन्द्र नगर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस

जारी है बारिश

मालूम हो कि महाराष्ट्र में बारिश कहर बनकर टूटी है. पालघर में पिंजाल नदी पर वाडा और मालवाडा को जोड़ने वाले पुल का एक हिस्सा भारी बारिश के कारण रविवार की दोपहर में बह गया वहीं पुणे में भारी बारिश के साथ ही जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों से सतर्क रहने को कहा है. प्रशासन ने यह आशंका भी जताई है कि स्थिति नाजुक हो सकती है.
Loading...

लोकल ट्रेनें भी हुईं रद्द

मुंबई से सटे हार्बर लाइन पर ओवर हेड वायर टूटने की वजह से सभी लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. वहीं छह ट्रेनों का रूट बदला गया है. बताया जा रहा है कि कुर्ला-चूनाभट्टी इलाके में पानी भरने की वजह से हार्बर लाइन की सभी लोकल और एक्सप्रेस सेवा पूरी तरह से बंद हैं.

ये भी पढ़ें- अक्षरा बोलीं- शादी के दिन पवन ने मुझे पटना में कर रखा था कैद

ये भी पढ़ें- वैंकेया नायडू के सामने छलका नीतीश कुमार का दर्द, रखी यह मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 9:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...