लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार: CM खट्टर

भाषा
Updated: October 29, 2019, 4:34 PM IST
हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार: CM खट्टर
हरियाणा के सीएम ने कहा कि विशेष सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा.

दिल्ली दौरे पर आए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि विधानसभा के विशेष सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. सरकार के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के वास्ते समिति बनाई जाएगी जिनमें बीजेपी और जेजेपी दोनों दलों के नेता होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा के मुख्यमंत्री (Chief Minister) मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि अगले सप्ताह विधानसभा के संभावित विशेष सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार (Cabinet Expansion) किया जाएगा. मंगलवार को उन्होंने कहा कि बीजेपी और जेजेपी नेताओं की एक समिति गठित की जाएगी जो सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम (CMP) तैयार करेगी. दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मंगलवार को दिल्ली पहुंचे खट्टर ने यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और बीजेपी महासचिव (संगठन) से भेंट की.

बता दें कि मनोहर लाल खट्टर ने बीते रविवार को दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल के पोते और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. बीजेपी ने हरियाणा में जेजेपी के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई है.

'न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करने वाली समिति में दोनों दलों के नेता होंगे'

सीएम खट्टर ने उपराष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कहा कि राज्य विधानसभा के विशेष सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. सरकार के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के वास्ते समिति बनाई जाएगी जिनमें बीजेपी और जेजेपी दोनों दलों के नेता होंगे. इसी बीच, दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दोनों दल राज्य के कल्याण के लिए मिलकर काम करेंगे और सामूहिक रूप से निर्णय लेंगे. बता दें कि हरियाणा के डिप्टी ​सीएम दुष्यंत चौटाला भी दिल्ली में हैं.

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के उद्घाटन का दिया निमंत्रण

हरियाणा में नए विधानसभा का विशेष सत्र अगले सप्ताह बुलाए जाने की संभावना है. खट्टर ने उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू को अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का उद्घाटन करने का निमंत्रण भी दिया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव पर बोले हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला- अभी बहुत जल्दबाजी होगी
Loading...

दादरी-भिवानी Highway पर तेज रफ्तार कार ने सगी बहनों की ली जान, ड्राइवर फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...