होम /न्यूज /धर्म /रविवार उपाय : यश और धन की प्राप्ति के लिए आज करें ये 5 सरल उपाय

रविवार उपाय : यश और धन की प्राप्ति के लिए आज करें ये 5 सरल उपाय

रविवार की सुबह स्नानादि से निवृत्त होकर उगते सूरज को जल अर्पित करें. 
Image-shutterstock

रविवार की सुबह स्नानादि से निवृत्त होकर उगते सूरज को जल अर्पित करें. Image-shutterstock

रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन सूर्य देव के निमित्त उपाय किए जाते हैं. रविवार के दिन किए जाने वाले ज्योत ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रविवार के दिन झाड़ू खरीदना शुभ होता है.
रविवार के दिन सूरज देवता को जल अर्पित करें.

Sunday Remedies : सनातन धर्म में सूर्य देव को एकमात्र मौजूद देवता माना गया है, जो अपने आप में एक विशेष महत्व रखते हैं. जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य का शुभ प्रभाव होता है, उस व्यक्ति के जीवन में सूरज की तरह चमकने, सफलता हासिल करने और यश प्राप्त करने के योग बनते हैं. सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को रविवार के दिन करना सर्वोत्तम माना गया है. रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित किया गया है. यदि आप भी अपने जीवन में धन और यश की प्राप्ति करना चाहते हैं तो जानते हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से रविवार को करने वाले उपाय.

रविवार को किए जाने वाले सरल उपाय

1. यदि आप भगवान सूर्य नारायण की कृपा पाना चाहते हैं तो रविवार की सुबह स्नानादि से निवृत्त होकर उगते सूरज को जल अर्पित करें. इस बात का ध्यान रखें कि जल हमेशा तांबे के कलश में ही अर्पित करें. इस जल में लाल फूल, रोली, अक्षत और मिश्री मिला कर अर्पण करने से लाभ होता है.

यह भी पढ़ें – Budhwar Upay: बुधवार के दिन भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां, हो सकती है बड़ी परेशानी

2. रविवार के दिन झाड़ू खरीदना शुभ होता है. इस दिन 3 झाड़ू खरीदकर घर ले आएं. उसके बाद अगले दिन यानी सोमवार को इन तीनों झाड़ू को अपने आस-पास के मंदिर में दान करें. इस उपाय से आपका भाग्य चमक उठेगा.

3. आपकी कोई भी इच्छा पूर्ति के लिए रविवार के दिन बरगद के पेड़ से टूटा हुआ पत्ता लाएं और इस पत्ते पर अपनी मनोकामना लिख कर इसे बहते जल में प्रवाहित करें. जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी होगी.

4. यदि आप अपने जीवन में सुख, समृद्धि और यश पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे का चौमुखी दीपक यानी चार मुख वाला दिया जलाएं. इस उपाय से आपको लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें – Mangalwar Upay: मंगलवार को करें काली मिर्च के सरल उपाय, धन हानि और ग्रह दोष से मिलेगी मुक्ति

5. यदि आप धन और ऐश्वर्य की कामना रखते हैं तो रविवार के दिन रात में सोते समय अपने सिरहाने एक गिलास दूध का भर कर सो जाएं और इसे सुबह बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें