Home /News /education /

Manoj Bajpayee Education: बिहार में हुई थी मनोज बाजपेयी की प्रारंभिक पढ़ाई, हिस्ट्री ड्रामा में हैं ग्रेजुएट

Manoj Bajpayee Education: बिहार में हुई थी मनोज बाजपेयी की प्रारंभिक पढ़ाई, हिस्ट्री ड्रामा में हैं ग्रेजुएट

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी

Manoj Bajpayee Education, Bollywood: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर मनोज बाजपेयी (Bollywood Actor Manoj Bajpayee) को अब किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. उन्हें हिन्दी फिल्म जगत के एक्सपेरिमेंटल एक्टर (Experimental Actor) के तौर पर लोकप्रियता हासिल हो चुकी है. बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही उन्होंने वेब सीरीज में भी अच्छा नाम कमा लिया है (Manoj Bajpayee Career). स्कूल-कॉलेज के दिनों में मनोज बाजपेयी की दिलचस्पी हिस्ट्री ड्रामा (History Drama) में हुआ करती थी (Manoj Bajpayee Early Life). उनका करियर ग्राफ (Career Graph) आपके लिए काफी प्रेरक साबित हो सकता है. उन्होंने 3 बार दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा बनने की कोशिश की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Manoj Bajpayee Education: बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में से एक मनोज बाजपेयी (Bollywood Actor Manoj Bajpayee) ने अपनी खास अदायगी और डायलॉग डिलीवरी स्टाइल से दुनियाभर में फैंस बना लिए हैं. दूरदर्शन पर प्रसारित हुए टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ से करियर की शुरुआत करने वाले मनोज बाजपेयी अब फिल्मों से सफर तय करते हुए वेब सीरीज तक की दुनिया में छा चुके हैं (Manoj Bajpayee Career).

    बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के पश्चिमी चंपारण के छोटे से गांव बेलवा बहुअरी में हुआ था (Manoj Bajpayee Birthday). पढ़ाई के शुरुआती सालों में उन्होंने फिल्मी दुनिया में एंट्री के बारे में सोचा भी नहीं था.

    बिहार से है मनोज बाजपेयी का नाता
    बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी की स्कूली पढ़ाई बिहार से हुई थी. बिहार के बेतिया स्थित के.आर.हाई स्कूल से उन्होंने स्कूली शिक्षा ग्रहण की थी. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के एक कॉलेज में आगे की पढ़ाई के लिए एडमिशन ले लिया था (Manoj Bajpayee Education).

    ये भी पढ़ें:
    Career Tips: क्या रिज्यूमे भेजने के बाद भी कंपनी से कॉल नहीं आया? हो सकती हैं ये वजहें
    Interview Tips: जॉब के लिए देने पड़ते हैं ऐसे इंटरव्यू, जानिए सफल होने के तरीके

    रोशन किया इन कॉलेजों का नाम 
    प्रारंभिक शिक्षा बिहार से ग्रहण करने के बाद मनोज ने दिल्ली का रुख कर लिया था. यहां उन्होंने सत्यवती कॉलेज और रामजस कॉलेज से पढ़ाई की थी. मनोज ने हिस्ट्री ड्रामा में ग्रेजुएशन किया था (Manoj Bajpayee Educational Qualification). इसके बाद उन्होंने 3 बार दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा बनने की कोशिश की थी लेकिन हर बार रिजेक्ट हो गए थे. हालात तो यहां तक थे कि उन्होंने अपनी जान लेने की भी कोशिश की थी.

    Tags: Bollywood, Manoj Bajpayee

    अगली ख़बर