सिद्धू ने फिर दिखाया PAK प्रेम, कहा- बाजवा को झप्पी के साथ देनी चाहिए थी पप्पी

हिमाचल के कसौली में चल रहे सातवें लिटरेचर फेस्टिवल में नवजोत सिंह सिद्धू का फिर से पाकिस्तान के प्रति प्यार छलकता नजर आया. पाकिस्तानी सेना प्रमुख बाजवा की तारीफ करते हुए सिद्धू ने कहा कि उन्हें झप्पी के साथ पप्पी भी देनी चाहिए थी.

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 13, 2018, 5:19 PM IST
सिद्धू ने फिर दिखाया PAK प्रेम, कहा- बाजवा को झप्पी के साथ देनी चाहिए थी पप्पी
नवजोत सिंह सिद्धू
Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 13, 2018, 5:19 PM IST
पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से पाकिस्तान प्रेम दिखाया है और पड़ोसी मुल्क की तारीफ की है. हिमाचल प्रदेश के कसौली में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान की अपनी यात्रा को दक्षिण भारत की यात्रा से बेहतर करार दिया.

उन्होंने कहा, 'आप पाकिस्तान में कहीं भी यात्रा कर लो, वहां न तो भाषा बदलती है, न ही खाना बदलता और न ही लोग बदलते हैं, जबकि दक्षिण भारत में जाने पर भाषा से लेकर खानपान तक सब कुछ बदल जाता है. पाकिस्तान में आपको अपनापन लगेगा. इसलिए पाकिस्तान जाना दक्षिण भारतीय प्रदेशों में जाने से कई बेहतर है.

पाकिस्तानी सेना प्रमुख के गले मिले, PoK के राष्ट्रपति के बगल में बैठे सिद्धू

सिद्धू ने ये बातें लिटरेचर फेस्टिवल के एक सेशन को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा, 'आपको दक्षिण भारत में रहने के लिए अंग्रेजी या तेलुगू सीखनी पड़ेगी, लेकिन पाकिस्तान में ऐसा जरूरी नहीं है. सिद्धू के इस पाकिस्तान प्रेम को लेकर एक बार फिर से विवाद पैदा हो सकता है.'

कांग्रेस नेता सिद्धू ने कहा, 'जब बाजवा ने कहा कि वो करतारपुर कॉरिडोर के दरवाजे खोलने को तैयार हैं तो उन्होंने उन्हें गले से लगा लिया.' सिद्धू ने आगे कहा, 'दरअसल उन्हें बाजवा को झप्पी के साथ पप्पी भी देनी चाहिए थी.'


दक्षिए भारत के खानपान को लेकर किए कमेंट
सिद्धू ने कहा, 'दक्षिण भारत  में आप ज्यादा दिन तक इसलिए नहीं रुक सकते, क्योंकि वहां का खाना बहुत दिनों तक नहीं खाया जा सकता. उन्होंने कहा कि आप कुछ दिनों तक इडली तो खा सकते हो, लेकिन ज्यादा दिनों तक नहीं.' इसके उलट उन्होंने पाकिस्तान से अपनी नजदीकी दिखाते हुए कहा कि पाकिस्तान और पंजाब की भाषा में कोई फर्क नहीं है. वहां जाने पर उन्हें अपनापन महसूस होता है और उनसे बात करने में कोई परेशानी नहीं होती है.
Loading...
उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान एक बार नहीं, बल्कि पांच से छह बार गए हैं. उन्होंने कहा कि वह शांति और अमन चाहते हैं लेकिन राजनेता ऐसा नहीं चाहते. उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को गले से लगाने का कोई मलाल नहीं है.

बादल ने बताया आईएसआई एजेंट
वहीं, पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने सिद्धू को भारत में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का एजेंट बताया है. सुखबीर के अलावा केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सिद्धू पर हमला करते हुए पूछा कि सिद्धू को दुश्मन से इतना प्यार क्यों है?

बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में आर्मी चीफ को गले से लगाने की वजह से सिद्धू को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.

बंटवारे का किया जिक्र
पंजाब की स्थिति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब अब वैसा नहीं रहा जैसा हुआ करता था. उन्होंने बंटवारे की त्रासदी को याद करते हुए कहा कि पंजाब 5 नदियों से मिलकर बना है. लेकिन बंटवारे के बाद पंजाब में सिर्फ 3 नदियां ही बचीं, 2 नदियां पाकिस्तान के हिस्से में आ गईं.

मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित बयान को लेकर हिमाचल विधानसभा स्पीकर राजीव बिंदल ने कड़ी आपत्ति दर्ज की. उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस के लिए सिरदर्द बताया.


लिटरेचर फेस्टिवल के दूसरे दिन शनिवार को पत्रकार करण थापर, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनी शकर अय्यर, रेबा सॉम, इयान मगेडेरा, सयेदा हमीद, शशि थरूर, राजीव मेहरोत्रा, संजय हजारिका, मित्रा फूकन, जहानवी ब्रुआ, जाकिया सोमन, मासूमा रानालवी, सलमान खुर्शीद, सायरा बानो, हरिंद्र बवेजा, तिलक देवाशेर, लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) कमल डावर, लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) सयद अता हसनैन, तारा देशपाडे, देसमोंड नजरेथ, अनिरूद्ध काला, रीना नंदा, शालिम हुसैन, निरूपमा दत्त, बालाजी विट्टल, अनिरुद्ध व अभिलाषा ओझा भी चर्चा में भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें:  ट्रांसफर रुकवाने के लिए बच्चों को बनाया हथियार, गाड़ियों में भरकर DC के पास भेजे 

सड़क हादसे में घायल का दिल छाती चीरकर निकला बाहर, IGMC ने ऐसे दी ‘दूसरी जिंदगी’

VIDEO: लाहौल स्पीति में हुई भारी बर्फबारी से नुकसान का जायजा लेने पहुंचे सांसद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर