शशि थरूर ने ट्वीट की मिर्जा गालिब की गलत शायरी, जावेद अख्तर ने दी ये सलाह

शशि थरूर ने भी अपनी गलती मानते हुए ट्वीट किया और लिखा- जावेद अख्तर जी और मेरे अन्य दोस्तों को शुक्रिया, जिन्होंने मुझे मेरी गलती का अहसास करवाया.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 11:29 AM IST
शशि थरूर ने ट्वीट की मिर्जा गालिब की गलत शायरी, जावेद अख्तर ने दी ये सलाह
शशी थरूर ने ट्वीट की मिर्जा गालिब की गलत शायरी, जावेद अख्तर ने बताई गलती.
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 11:29 AM IST
इंटरनेट की एक कहावत है, कोई चीज इंटरनेट पर है तो इसका मतलब ये नहीं है कि वह सच है. कम से कम इंटरनेट पर मौजूद कोट (Quotes) के लिए तो यह बात सही बैठती है. बहुत बार, बहुत सारे कोट और उपदेश महान लोगों के बताए जाते हैं, जबकि सच्चाई ये होती है कि वे सामान्य स्रोतों से आई होती है. हम और आप इन्हें पढ़ते हैं और सच मान लेते हैं.

ऐसा ही कुछ केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के साथ भी हो गया, जिन्होंने हाल ही में एक शायरी को मिर्जा गालिब की बता दिया. थरूर ने गलत तारीख पर मिर्जा गालिब के जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीटर पर लिखा.



इस बात का अहसास होने पर कि आज मिर्जा गालिब का जन्मदिन नहीं है शशि थरूर ने अगले ट्वीट में बताया कि उन्हें गलत जानकारी दी गई, हालांकि उन्होंने कहा कि लोग शायरी को महसूस करें.



लेकिन गीतकार जावेद अख्तर ने उन्हें जवाब देते हुए लिखा कि जिसने भी आपको ये लाइनें दी हैं, उस पर फिर कभी भरोसा मत करना.


Loading...

शशि थरूर की गलती को सही कराने के बाद जावेद अख्तर ने कई और लोगों को बताया कि वो जिस शायरी को मिर्जा गालिब की बताकर पोस्ट कर रहे हैं, वे उनकी शायरी है ही नहीं.





बाद में शशि थरूर ने भी अपनी गलती मानते हुए ट्वीट किया और लिखा, 'जावेद अख्तर जी और मेरे अन्य दोस्तों को शुक्रिया, जिन्होंने मुझे मेरी गलती का अहसास करवाया. जिस तरह हर अच्छा कोट विंस्टल चर्चिल से जोड़ दिया जाता है, इसी तरह लोगों को जो भी शायरी ज्यादा पसंद आ जाती है लोग उसका क्रेडिट मिर्जा गालिब को दे देते हैं.'



बता दें कि मिर्जा गालित का जन्मदिन 27 दिसंबर को होता है.

ये भी पढ़ें: ग़ालिब की विरासत छोड़िए, उनका मकां तक नहीं संभाल पाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...