• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • RCB vs RR Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

RCB vs RR Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

IPL 2021: आरसीबी ने पिछले सीजन के दोनों मैच में राजस्थान को हराया था. (RCB/Twitter)

IPL 2021: आरसीबी ने पिछले सीजन के दोनों मैच में राजस्थान को हराया था. (RCB/Twitter)

Dream 11 Team Prediction Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals: बैंगलोर और राजस्थान के बीच आईपीएल मुकाबले में किस खिलाड़ी पर लगाया जाए दांव और कौन है असली मैच विनर? यहां पढ़ें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) का 16वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. दोनों टीमों ने अपने अभियान की शुरुआत विपरीत अंदाज में की है. आरसीबी ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले तीनों मैचों में जीत हासिल की है. राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. टीम ने तीन में से 2 मुकाबले गंवाए हैं. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी की कोशिश जीत की लय बनाए रखने की होगी तो वहीं संजू सैमसन (Sanju Samson) की राजस्थान रॉयल्स भी अपने खराब परफॉर्मेंस को भूल जीत की राह पकड़ना चाहेगी.

    पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में दोनों मैच आरसीबी ने जीते थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अबतक 23 मैच खेले गए हैं. इनमें से बैंगलोर और राजस्थान दोनों ने ही 10-10 मुकाबले जीते हैं. वहीं, 10-10 मुकाबलों में दोनों टीमों का हार सामना करना पड़ा है. तीन मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. आरसीबी के लिए अनुभवी एबी डिविलियर्स और मौजूदा सत्र में टीम के साथ जुड़े ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन किया है. डिविलियर्स ने सत्र दर सत्र अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है जबकि मैक्सवेल के जुड़ने से मध्यक्रम मजबूत हुआ है. आरसीबी का गेंदबाजी विभाग मजबूत नजर आ रहा है. तेज गेंदबाजों हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज ने क्रमश: 5.75 और 5.81 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं.

    RCB vs RR, IPL 2021: मुंबई में पहले मैच के लिए 'विराट सेना' कर रही तैयारी, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

    राजस्थान रॉयल्स एक टीम के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. रॉयल्स के गेंदबाजों ने निराश किया है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले को छोड़कर रॉयल्स के गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए हैं. दिल्ली के खिलाफ जयदेव उनादकट ने 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि युवा चेतन सकारिया ने प्रभावित किया है. रॉयल्स को अगर जीत दर्ज करनी है तो टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा.

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स ड्रीम11 टीम:

    विकेटकीपर – संजू सैमसन (उप कप्तान), एबी डिविलियर्स
    बल्लेबाज – विराट कोहली (कप्तान), मनन वोहरा, देवदत्त पडिक्कल
    ऑलराउंडर - ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस मॉरिस
    गेंदबाज - काइल जेमीसन, मोहम्मद सिराज, मुस्तफिजुर रहमान, हर्षल पटेल

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, जोशुआ फिलिप, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, काइल जेमीसन, रजत पाटीदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डेन क्रिस्टियन, केएस भरत, सुयश प्रभुदेसाई, डेनियल सैम्स और हर्षल पटेल.

    IPL 2021 Points Table: डबल हेडर के बाद CSK टॉप पर, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल

    राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर , यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडेय, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह.

    समय: मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज