होम /न्यूज /खेल /ENG vs PAK रावलपिंडी टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए कब से खेला जाएगा पहला मुकाबला

ENG vs PAK रावलपिंडी टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए कब से खेला जाएगा पहला मुकाबला

ENG vs PAK बीच रावलपिंडी टेस्ट तय समय और शेड्यूल पर शुरू होगा या नहीं, इस पर बड़ा अपडेट आया है. (England cricket twitter)

ENG vs PAK बीच रावलपिंडी टेस्ट तय समय और शेड्यूल पर शुरू होगा या नहीं, इस पर बड़ा अपडेट आया है. (England cricket twitter)

Pakistan vs England के बीच रावलपिंडी में 1 दिसंबर यानी आज से पहला टेस्ट खेला जाना है. हालांकि, एक दिन पहले कप्तान बेन स ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी टेस्ट के आयोजन को लेकर बड़ा अपडेट आया
इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी एक दिन पहले वायरल इंफेक्शन के कारण बीमार हो गए थे

नई दिल्ली. इंग्लैंड की क्रिकेट टीम करीब डेढ़ दशक बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने आई है. दोनों देशों के बीच रावलपिंडी में 1 दिसंबर यानी आज से पहला टेस्ट खेला जाना है. लेकिन, इससे एक दिन पहले ही यह खबर आई थी कि इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने जो प्लेइंग-XI चुनी थी, उसमें से आधा दर्जन खिलाड़ी वायरल इंफेक्शन के कारण बीमार हो गए हैं और वो मैच खेलने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में इस टेस्ट के एक दिन टलने की आशंका जताई जा रही थी. इस मसले पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और पीसीबी लगातार संपर्क में था. अब रावलपिंडी टेस्ट को लेकर यह अपडेट आया है कि यह मैच नहीं टलेगा और आज यानी गुरुवार से ही शुरू होगा.

ईसीबी ने पीसीबी को सूचित किया है कि वो प्लेइंग-XI उतारने की स्थिति में हैं, और इस तरह, पहला टेस्ट रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में तय शेड्यूल के मुताबिक आज यानी गुरुवार से शुरू हो जाएगा. यानी पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी टेस्ट के तय समय पर शुरू होने को लेकर जो शंका के बादल मंडरा रहे थे, वो अब छंट गए हैं. पीसीबी और ईसीबी दोनों ने तय समय पर टेस्ट शुरू होने की पुष्टि कर दी है.

बता दें कि एक दिन पहले यह खबर आई थी कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स समेत टीम के 14 खिलाड़ी बीमार हो गए हैं. पांच खिलाड़ियों जो रूट, जैक क्राउली, हैरी ब्रूक, ओली पोप और किटॉन जेनिंग्स ने ही बुधवार को टीम के वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था. बाकी सभी खिलाड़ियों को होटल में ही आराम करने की सलाह दी गई थी.

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट को लेकर फैसले में हुई देरी, जानें कब लिया जाएगा अंतिम निर्णय

PAK vs ENG: इंग्‍लैंड के खिलाड़ी बीमार पड़े तो लोग बोले…ये सिकनेस बग है या आतंकवादी हमले का असर

यह अब तक साफ नहीं हुआ है कि इंग्लैंड उसी प्लेइंग-XI के साथ उतरेगा, जो उसने दो दिन पहले घोषित की थी या उसमें कोई बदलाव होगा. अगर वही प्लेइंग-XI रहता है तो लियाम लिविंगस्टोन का टेस्ट डेब्यू होगा और बेन डकेट जैक क्राउली के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन दो विशेषज्ञ तेज गेंदबाज होंगे और कप्तान स्टोक्स तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं.

Tags: Ben stokes, Ecb, England vs Pakistan, Liam Livingstone, Pakistan, Pcb

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें