Home /News /sports /

आईएसएल: सुनील छेत्री के हेडर से बेंगलुरु एफसी ने केरला ब्‍लास्‍टर्स को हराया

आईएसएल: सुनील छेत्री के हेडर से बेंगलुरु एफसी ने केरला ब्‍लास्‍टर्स को हराया

सुनील छेत्री के गोल का जश्‍न मनाते बेंगलुरु एफसी के खिलाड़ी.

सुनील छेत्री के गोल का जश्‍न मनाते बेंगलुरु एफसी के खिलाड़ी.

बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) की यह वर्तमान सत्र की दूसरी जीत है जबकि केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) को तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

    बेंगलुरु: कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri)  के 55वें मिनट में किए गए गोल के दम पर बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) ने शनिवार को श्रीकांतीरावा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) फुटबाल टूर्नामेंट के मैच में केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) को 1-0 से हराया. बेंगलुरु की यह वर्तमान सत्र की दूसरी जीत है जबकि ब्लास्टर्स को तीसरी हार का सामना करना पड़ा. वह अंक तालिका में सातवें नंबर पर है. इस जीत से बेंगलुरु को तीन अंक मिले और उसके अब पांच मैचों में दो जीत और तीन ड्रॉ के साथ नौ अंक हो गए है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. एटीके के भी नौ अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर में बेंगलुरु से आगे है.

    भारतीय टीम के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के कारण बीच में विश्राम के बाद यह आईएसएल का पहला मैच था. इसमें पहला हाफ गोलरहित छूटा, लेकिन 55वें मिनट में दिमास डेल्गाडो की कार्नर किक पर हेडर से गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलायी जो आखिर में निर्णायक साबित हुई.

    मैच का पहला मौका ब्लास्टर्स के लिए सर्गियो सिडोंचा ने बनाया. सही समय पर सिडोंचा ने राहुल केपी को पास दिया, लेकिन उनके हैडर को हरमनजोत खाबरा ने क्लीयर कर दिया. 15वें मिनट में ब्लास्टर्स के कप्तान बार्थोमोलोव ओग्बेचे गोल नहीं कर सके और मौका हाथ से निकल गया. 42वें मिनट में एक बार फिर ब्लास्टर्स के हाथ से उस समय मौका निकल गया जब राफेल मेसी एक गोल नहीं कर पाए. ऐसे में पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं दाग पाई.

    दूसरे हाफ में केरला ब्‍लास्‍टर्स ने ही पहले हमला बोला लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली. लेकिन 55वें मिनट में बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने गेंद को गोल में डाल दिया.  इसके बाद केरला ने बराबरी के लिए कई प्रयास किए लेकिन ऐसा हो न पाया. इस दौरान उसके कई खिलाड़ियों को यैलो कार्ड दिखाया गया.

    भारतीय शटलर बी साईं प्रणीत ने की सगाई, बधाई देने पहुंचे बैडमिंटन स्टार

    फवाद ने रचा इतिहास, दो दशक बाद भारत ने घुड़सवारी में हासिल किया ओलिंपिक कोटा

    Tags: Football news, Indian football, Indian super league, Sports news, Sunil chhetri

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर