क्वारेंटाइन अवधि पूरा होते ही मथुरा में जमाती युवक गिरफ्तार, पुलिस से छुपाई थी जानकारी
Mathura News in Hindi

क्वारेंटाइन अवधि पूरा होते ही मथुरा में जमाती युवक गिरफ्तार, पुलिस से छुपाई थी जानकारी
दिल्ली के स्पेशल सेल के शिकंजे में आया फरार ड्रग सप्लायर. (प्रतीकात्मक फोटो)

युवक पर आरोप है कि वह मार्च में दिल्ली (Delhi) में आयोजित जमात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था लेकिन उसने स्वयं इसकी जानकारी नहीं दी.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जनपद में रविवार को पुलिस ने दिल्ली की निजामुद्दीन (Nizamuddin) में हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम में शामिल होने की सच्चाई छिपाने के आरोप में एक युवक को पृथक-वास अवधि पूर्ण करने के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने बताया, ‘‘थाना गोवर्धन के दौलतपुर गांव निवासी जाकिर को रविवार को भोले शंकर स्कूल में पृथक-वास अवधि पूर्ण करके छोड़े जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के मुताबिक, उस पर आरोप है कि वह मार्च में दिल्ली में आयोजित जमात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था लेकिन उसने स्वयं इसकी जानकारी नहीं दी. इसीलिए आज उसे पृथक-वास केंद्र से छुट्टी मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंद्ध धाराओं तथा महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

नोएडा में पांच हुए थे गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, इससे पहले भी जानकारी छुपाने के आरोप में कई जमातियों को गिरफ्तार किया गया है. बीते मंगलवार को नोए़डा (Noida) से पुलिस ने पांच जमातियों को गिरफ्तार किया था. ये पांचों जमाती दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से निकलकर नोएडा के बेगमपुर गांव में रह रहे थे, जिसकी जानकारी इन्होंने पुलिस को नहीं दी थी. पकड़े गए पांचों जमातियों की पहचान- वसीम, कासिम, दीवान, नूर हसन और इमरान के रूप में हुई हुई थी.
शामली में 15 जमाती किये गये गिरफ्तार


इससे पहले उत्तर प्रदेश के शामली में पुलिस ने 15 जमातियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए जमातियों में 12 विदेशी शामिल हैं. पुलिस ने एक माह पूर्व इनके खिलाफ वीजा उल्लघंन और महामारी अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. बताया जाता है कि यह सभी जमाती बिना पुलिस को सूचना दिए शामली में रह रहे थे.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Bois Locker Room मामले में खुलासा, अश्लील चैट करने वाला लड़का नहीं, लड़की थी

Delhi Covid-19 Updates: कोरोना वायरस से संक्रमित 381 नए मरीज आए सामने
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज