मेरठ CAA हिंसा की साजिश रचने वाला PFI का सदस्य मुफ्ती शहजाद गिरफ्तार
Meerut News in Hindi

मेरठ CAA हिंसा की साजिश रचने वाला PFI का सदस्य मुफ्ती शहजाद गिरफ्तार
PFI का सदस्य मुफ्ती शहजाद गिरफ्तार

पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि मुफ्ती शहजाद शास्त्रीनगर स्थित पीएफआई (PFI) के कार्यालय में आता जाता था. उसने शहर के अलावा देहात के कई इलाकों में हिंसा की साजिश रचते हुए पोस्टर और पंपलेट बांटे थे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मेरठ. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में भड़की हिंसा (Violence) की साजिश रचने वाले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्य मुफ्ती शहजाद को गिरफ्तार कर लिया गया है. एटीएस नोएडा की टीम ने उसे मुरादनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. इसके बाद एटीएस की टीम ने आरोपी को नौचंदी पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस आरोपी को एटीएस के पास से मेरठ ले आई है. जहां उससे पूछताछ जारी है.

पुलिस और खुफिया विभाग की जांच में सामने आया कि मेरठ में 20 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में पीएफआई ने फंडिंग की. पीएफआई से जुड़े लोगों के बैंक खातों की जांच भी हुई. हिंसा की साजिश रचने में पीएफआई के सदस्य मुफ्ती शहजाद उर्फ मोहम्मद शहजाद पुत्र मोहम्मद उमर निवासी गांव नेकपुर थाना मुरादनगर जिला गाजियाबाद को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि मुफ्ती शहजाद शास्त्रीनगर स्थित पीएफआई के कार्यालय में आता जाता था. उसने शहर के अलावा देहात के कई इलाकों में हिंसा की साजिश रचते हुए पोस्टर और पंपलेट बांटे थे.

मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में उपद्रवियों ने कोहराम मचा दिया था. जुमे की नमाज के बाद उपद्रवी एकदम से सड़क पर आ गए थे जिसके बाद मेरठ में हिंसा भड़क गई थी. लाखों की सरकारी संपत्ति का नुकसान कर दिया गया था. हिंसा के दौरान दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हुए थे. उपद्रव के दौरान छह लोगों की गोली लगने से मौत भी हो गई थी. बता दें कि मेरठ में हुई इस हिंसा में 5 लोगों की मौत हुई थी. इस मामले में अब तक 13 एफआईआर दर्ज हुए हैं जिनमें 117 लोगों को नामजद किया गया था.



ये भी पढ़ें:



Unlock 1.0: पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम पर काम तेजी से शुरू, दिखने लगा स्वरूप
First published: June 6, 2020, 9:52 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading