Home /News /auto /

मार्च में लॉन्च होगी Skoda की ये मीडियम बजट वाली कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत?

मार्च में लॉन्च होगी Skoda की ये मीडियम बजट वाली कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत?

कार की कीमत 10 लाख से 17 लाख के बीच होगी.

कार की कीमत 10 लाख से 17 लाख के बीच होगी.

Skoda ने नवंबर में Slavia लॉन्च करने की घोषणा की थी. यह मिडसाइज सेडान सेगमेंट की होंडा सिटी (Honda City) , हुंडई वेरना (Hyundai Verna), मारुति सुजुकी सियाज (Maruti Suzuki Ciaz) समेत इसी तरह की अन्य कारों को कड़ी टक्कर देगी.

    नई दिल्ली. चेक रिपब्लिक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा (skoda ) अगले साल भारत में नई सेडान स्लाविया (Slavia) लॉन्च करने की करने जा रही है. यह मिड-साइज सेडान मार्च में बाजार में आएगी. स्लाविया, स्कोडा की रैपिड (Rapid) को रिप्लेस करेगी, जिसका प्रोडक्शन कंपनी ने इसी साल बंद कर दिया था. स्लाविया स्कोडा की प्रीमियम सेडान लाइन-अप में शामिल होगी, जिसमें ऑक्टेविया (Octavia) और सुपर्ब (Superb) भी शामिल हैं.

    स्कोडा ने इसी साल नवंबर में स्लाविया को लॉन्च करने की घोषणा की थी. लॉन्च होने के बाद यह मिड साइज सेडान सेगमेंट की होंडा सिटी (Honda City) , हुंडई वेरना (Hyundai Verna), मारुति सुजुकी सियाज (Maruti Suzuki Ciaz) समेत इसी तरह की अन्य कारों को कड़ी टक्कर देगी. इसकी कीमत की बात करें तो माना जा रहा है कि इसकी प्राइस 10 लाख से शुरू होकर 17 लाख तक हो सकती है, जो की एक्स शोरूम (ex-showroom) कीमत होगी.

    ये भी पढ़ें- Hyundai ने इस कार की 2,679 यूनीट वापस बुलाईं, जानें क्या है खामी; कहीं आपकी कार तो इस लिस्ट में नहीं?

    साइज में रैपिड से होगी बड़ी
    स्कोडा के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित स्लाविया के साइज की बात करें तो इसकी लंबाई 4,541 mm, चौड़ाई 1,752 mm और ऊंचाई 1,487 mm है. स्कोडा रैपिड के कंपेयर में इसका साइज बड़ा देखने को मिलेगा. स्कोडा स्लाविया में रैपिड की तुलना में 99 मिमी लंबा व्हीलबेस मिलेगा, जो ज्यादा केबिन स्पेस देगा. साइज में यह फर्स्ट-जनरेशन ऑक्टेविया से भी बड़ी है.

    ये भी पढ़ें-  Heavy Discount: 1 जनवरी 2022 से पहले ₹2.55 लाख तक की छूट पर खरीद सकते हैं कार, जानें वजह

    इंटीरियर में नहीं दिखेगा ज्यादा बदलाव
    स्कोडा स्लाविया के इंटीरियर की बात करें तो इसमें Kushaq SUV की तरह ही डुअल-स्पोक स्टीयरिंग व्हील (dual-spoke steering wheel ) मिलेगा. साथ ही Kushaq SUV की तरह ही इसमें 0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. सेडान के डुअल-टोन इंटीरियर में रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल कॉकपिट, पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाएं भी हैं.

    सेडान के इंटीरियर में काफी स्पेस देखने को मिलेगा.

    ये भी पढ़ें-  Bentley की ये कार 2022 में हो सकती है सबसे महंगी, जानिए क्या होंगे फीचर्स?

    7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलेगा कार
    कंपनी स्लाविया को दो TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारेगी. इसमें 1.0-लीटर TSI पेट्रोल और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन का ऑप्शन देखने को मिलेगा. 1.0-लीटर तीन सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन 113 bhp की पावर और 175 Nm का टार्क पैदा करेगा. इसमें छह स्पीड मैनुअल और छह स्पीड सेल्फ गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. वहीं, 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन की बात करें तो यह 150 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह छह-स्पीड मैनुअल और सात-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है.

    कंपनी कार में मैन्युल और ऑटोमैटिक गियर दोनों का ऑप्शन देगी.

    ये भी पढ़ें- Okaya ने लॉन्च किया हाई स्पीड ई-स्कूटर Faast, जानें कीमत और खासियत

    6 एयरबैग के साथ मिलेगा स्लाविया
    स्लाविया में जहां तक सेफ्टी का सवाल है तो इसमें 6 एयरबैग, आईएसओफिक्स (ISOFIX), टीपीएमएस (TPMS), हिल होल्ड कंट्रोल (Hill Hold Control), ABS के साथ EB, ESC समेत अन्य फीचर्स देखने को मिल जाएंगे.

    ABS के साथ EB, ESC समेत अन्य फीचर्स देखने को मिल जाएंगे

    Tags: Auto News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर