लाइव टीवी

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट: आज धर्मशाला आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 8, 2019, 12:18 PM IST
ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट: आज धर्मशाला आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
धर्मशाला में इन्वेस्टर्स मीट के पहले दिन गुरुवार को पीएम मोदी पहुंचे थे.

Himachal Global Investor Meet: दो दिवसीय इस मीट का शुक्रवार को समापन होगा. शुक्रवार को इन्वेस्टर्स मीट के समापन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पहली राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (Himachal  Global Investor Meet) का शुक्रवार को दूसरा दिन है. दो दिवसीय इस मीट का शुक्रवार को समापन होगा. शुक्रवार को इन्वेस्टर्स मीट के समापन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शिरकत करेंगे. अमित शाह 3 बजे धर्मशाला पहुंचेंगे. इससे पहले, होने वाले तमाम सेशन में केंद्रीय रेल मंत्री मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के अलावा, कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे. शुक्रवार को आठ चरणों में सेशन चलेगा और इन्वेस्टर्स के साथ कई समझौते होने की उम्मीद है.

पहले दिन पीएम ने किया था उद्घाटन
इससे पहले, सात नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) ने इन्वेस्टर्स मीट का आगाज किया था. पीएम ने करीब पौने घंटे तक निवेशकों और मौके पर मौजूद अन्य लोगों को संबोधित किया था. इस दौरान पीएम ने निवेशकों से अपील की थी कि वह मेरे भरोसे पर हिमाचल में निवेश करें. बता दें कि इन्वेस्टर्स मीट से पहले और दौरान 92,439 करोड़ के एमओयू हो चुके हैं.

यूएई के प्रतिनिधियों से सीएम ने की मुलाकात

इससे पहले, गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने भारत में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राजदूत एचई अहमद अरबाना की अगुवाई में यूएई के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बी2जी बैठक की अध्यक्षता की. प्रतिनिधिमंडल ने फल एवं सब्जी प्रसंस्करण में निवेश के लिए गहरी रुचि दिखाई. उन्होंने कहा कि अपनी जलवायु विविधता के कारण प्रदेश को देश के फल राज्य के नाम से भी जाना जाता है. प्रदेश में फल एवं खाद्य प्रसंस्करण ईकाइयां और सीए भण्डार स्थापित करने के लिए अपार संभावनाएं है. संयुक्त अरब अमीरात के उद्यमियों ने लॉजिस्टिक्स विकसित करने में रुचि दिखाई. व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को कृषि क्षेत्र में उनकी रुचि से अवगत कराया. उन्होंने संस्कृति विनिमय परियोजना में भी अपनी रुचि दिखाई.

ये भी पढ़ें: VIDEO: युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, 3 आरोपी गिरफ्तार

मां ज्वाला, फौजी और कांगड़ा पेंटिंग का जिक्रकर PM मोदी बोले-मैं भी हिमाचली हूं
Loading...

घर का इकलौता चिराग बुझा, कश्मीर में मुठभेड़ में हिमाचली जवान राहुल शहीद

मां और बेटे के मिलन का प्रतीक सिरमौर के श्री रेणुका जी मेले का आगाज

शिमला: चिट्टे के साथ पकड़ी 23 साल की ‌BCA की छात्रा का साथी भी गिरफ्तार

20 दिन बाद मिली लापता महिला, बोली-6 साल छोटे प्रेमी के साथ ही रहूंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...