कोटा पुलिस 'मेला' लगाकर बांट रही है मोबाइल, जानिए- क्या है पूरा माजरा

News18 Rajasthan
Updated: September 2, 2019, 10:51 PM IST
कोटा पुलिस 'मेला' लगाकर बांट रही है मोबाइल, जानिए- क्या है पूरा माजरा
कोटा पुलिस ने बड़ी मशक्कत कर गत दो माह में चोरी हुए या फिर खोए हुए 454 मोबाइल को बरामद करने में सफलता हासिल की है. अब पुलिस इन मोबाइल को पीड़ितों को बुला-बुलाकर लौटा रही है.

कोटा पुलिस (Kota police) 'मेला' लगाकर मोबाइल (mobiles) बांट रही है. यकीन नहीं आ रहा तो कोटा चले आइए.

  • Share this:
कोटा पुलिस (Kota police) 'मेला' लगाकर मोबाइल (mobiles) बांट रही है. यकीन नहीं आ रहा तो कोटा चले आइए. यहां पुलिस ने बड़ी मशक्कत कर गत दो माह में चोरी हुए या फिर खोए हुए 454 मोबाइल को बरामद (recovered) करने में सफलता (Success) हासिल की है. अब पुलिस इन मोबाइल को पीड़ितों को बुला-बुलाकर लौटा (Return) रही है. खोए हुए मोबाइल पाकर लोग मारे खुशी के फूले नहीं समा रहे हैं. वे बार-बार पुलिस को धन्यवाद (Thanks) दे रहे हैं.

45 लाख रुपए की कीमत के 454 मोबाइल किए बरामद
कोटा पुलिस की साइबर टीम ने गहन अनुसंधान करते हुए पिछले दो माह में करीब 45 लाख रुपए की कीमत के 454 मोबाइल बरामद करने में सफलता हासिल की है. इन मोबाइल को बरामद करने के लिए पुलिस को दिल्ली, उज्जैन, इन्दौर, बारां और नीमच सहित देश के कई इलाकों का सफर करना पड़ा. लेकिन पुलिस ने हार नहीं मानी और लगातार मोबाइल बरामदगी के लिए प्रयास करती रही. अंतत: उसने 454 मोबाइल बरामद कर डाले.

Police is distributing mobile by holding fair in Kota-कोटा पुलिस मेले लगाकर बांट रही है मोबाइल
कोटा में खोए हुए मोबाइल पाकर लोग मारे खुशी के फूले नहीं समा रहे हैं. वे बार-बार पुलिस को धन्यवाद दे रहे हैं. बरामद किए गए मोबाइल. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


सोमवार को 80 मोबाइल लोगों के सुपुर्द किए
अब पुलिस क्षेत्रवार लोगों को बुला-बुलाकर बल्क में उन्हें उनके मालिकों को सुपुर्द कर रही है. सोमवार को ग्रामीण पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम में ग्रामीण एसपी राजन दुष्यंत और एडिशनल एसपी पारस जैन ने 80 मोबाइल मालिकों को बुलाकर उनके मोबाइल सौंपे. सोमवार को बांटे गए मोबाइल जिले के सुल्तानपुर, इटावा, रामंगजमंडी, सांगोद, चेचट बुढ़ातीत मोडक, कैथून, अयाना, कनवास, देवली, दीगोद, मंडाना, सुकेत और बपावर सहित करीब एक दर्जन से अधिक थाना इलाकों के लोगों के थे. इन लोगों के मोबाइल या तो चोरी हो गए या फिर गुम हो गये थे.

Police is distributing mobile by holding fair in Kota-कोटा पुलिस मेले लगाकर बांट रही है मोबाइल
कोटा में अब पुलिस क्षेत्रवार लोगों को बुला-बुलाकर बल्क में उन्हें उनके मालिकों को सुपुर्द कर रही है. सोमवार को कोटा ग्रामीण पुलिस लाइन में मोबाइल लेने आए लोग. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

Loading...

पुलिस ने ऑनलाइन ठगी से बचने के टिप्स भी दिए
80 मोबाइल में से सबसे ज्यादा 14 मोबाइल सुल्तानपुर क्षेत्र के लोगों के थे. खोए हुए मोबाइल पाकर लोग खुशी से झूम उठे. इस मौके पर लोगों ने मिठाइयां बांटी. इस दौरान ग्रामीण एसपी और एएसपी ने मोबाइल मालिकों को न केवल मोबाइल सुपुर्द किए, बल्कि उन्हें ऑनलाइन ठगी से बचने के टिप्स भी दिए.

दो दिन पहले भीमगंज मंडी थाने में 53 लोगों को दिए थे मोबाइल
इससे दो पहले पुलिस ने कोटा शहर की भीमंगजमंडी थाना इलाके के 53 लोगों को थाने बुलाकर उनके चोरी और गुम हुए मोबाइल सुपुर्द किए थे. गुम हुए सभी मोबाइल महंगे और स्मार्ट फोन ही हैं. मोबाइल मालिक पुलिस के इस सकारात्मक प्रयास को सराहते हुए नहीं थक रहे हैं.

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश मारू)

इश्किया गणेश मंदिर, यहां प्रेमियों की मनोकामना होती है पूरी

यात्रियों की जिंदगी बचाने को ट्रैक पर दौड़ता रहा ग्रामीण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 8:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...