यूपी में बदले गए 6 जिलों के पुलिस कप्तान, 22 IPS अफसरों के तबादले

कानून व्यवस्था और अपराध के मोर्चे पर फेल मेरठ, आगरा और कासगंज के पुलिस कप्तानों को हटा दिया गया है. कानपुर रेंज के आईजी आलोक सिंह को मेरठ रेंज का आईजी बनाया गया है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 7:26 AM IST
यूपी में बदले गए 6 जिलों के पुलिस कप्तान, 22 IPS अफसरों के तबादले
22 IPS अफसरों के तबादले
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 7:26 AM IST
योगी सरकार ने सोमवार देर रात 6 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 22 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. कानून व्यवस्था और अपराध के मोर्चे पर फेल मेरठ, आगरा और कासगंज के पुलिस कप्तानों को हटा दिया गया है. कानपुर रेंज के आईजी आलोक सिंह को मेरठ रेंज का आईजी बनाया गया है. मेरठ के आईजी राम कुमार को पीएसी मध्य जोन की कमान सौंपी गई है.

पीएसी मध्य जोन के आईजी ए सतीश गणेश को आगरा का नया आईजी रेंज बनाया गया है. यहां तैनात लव कुमार को कारागार विभाग में डीआईजी के पद पर तैनाती दी गई है. मेरठ में मॉब लिंचिंग को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान बवाल की गाज आईजी और एसएसपी पर गिरी है. आईजी राम कुमार के साथ साथ एसएसपी नितिन तिवारी को भी हटा दिया गया है. बाराबंकी के एसपी अजय साहनी को मेरठ का नया एसएसपी बनाया गया है.

आईपीएस ट्रांसफर लिस्ट


इसी कड़ी में प्रयागराज रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल को कानपुर रेंज भेजा गया है. गाजियाबाद में तैनात डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल को सहारनपुर का नया डीआईजी बनाया गया है. उपेंद्र सहारनपुर में एसएसपी के पद पर भी तैनात रह चुके हैं. दीपक कुमार को पीएसी से हटा कर बांदा का नया डीआईजी बनाया गया है. यहां तैनात अनिल कुमार राय अब पीएसी सेक्टर मेरठ के डीआईजी होंगे.

विवाद के बाद आगरा के भी डीआईजी और एसएसपी को हटा दिया गया है. डीआईजी लव कुमार के साथ 8 जून को आगरा भेजे गए जोगेंद्र कुमार को भी हटा दिया गया है. उनके स्थान पर बबलू कुमार को भेजा गया है. जोगेंद्र को पीएसी एटा भेजा गया है.

ये भी पढ़ें:

सुर्खियां: इंसेफेलाइटिस से होने वाली मौतों में 65 फीसदी की कमी, आजम खान पर FIR
Loading...

लखनऊ: भड़कीले कपड़े पहनने पर रोक लगी तो सर ढककर पर्यटकों को भेजने लगे कर्मचारी

दिल्ली के पास बन रहा देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, विश्व के टॉप 5 में होगा शुमार

UP Board Exams 2020: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा कार्यक्रम जारी, देखें पूरा शेड्यूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 6:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...